जीवन के हर कष्ट से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार के दिन करे हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप..

हिंदू पंचांग के अनुसार, सप्ताह का हर एक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है। ऐसे ही मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है। मंगलवार के दिन भगवान हनुमान की विधिवत पूजा करने के साथ व्रत रखने का विधान है। माना जाता है कि मंगलवार के दिन व्रत रखने से कुंडली में मंगल और शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। इसके साथ ही जीवन में आने वाले हर कष्ट से निजात मिल जाता है। शास्त्रों के अनुसार, मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने के साथ-साथ इन मंत्रों का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से सुख-समृद्धि, धन-ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

मंगलवार के दिन करें हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप

शत्रु नाश के लिए पढ़ें ये मंत्र

अगर आप शत्रुओं के ऊपर विजय पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधिवत पूजा करने के साथ इस मंत्र का जाप करें।

ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु संहारणाय स्वाहा।

मनोकामना पूर्ति के लिए

भगवान हनुमान की पूजा करने के साथ इस मंत्र का जाप करें। माना जाता है कि इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की हर कामना पूर्ण हो जाती है।

महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते,

हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये।

भय दोष के लिए

अगर किसी व्यक्ति को भय अधिक लगता है, तो नियमित रूप से हर मंगलवार के दिन हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से भय से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ ही जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाएगा।

हं हनुमंते नम:

दुख से निजात पाने के लिए

अगर आप जीवन के हर दुख दर्द से निजात पाना चाहते हैं, तो रुद्राक्ष की माला से नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करें- 1- हं हनुमंते नम:

तरक्की के लिए

जीवन में नौकरी, बिजनेस आदि में तरक्की चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने के साथ-साथ ।। ऊं पिंगाक्षाय नमः मंत्र का जाप करें।

Related Articles

Back to top button