डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सजा के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके प्रशासन पर साधा निशाना, कहा…

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2016 के राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार के दौरान वयस्क फिल्मों की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को मुंह बंद रखने के लिए धन देने के आरोपों से जुड़े आपराधिक मामले में कोर्ट में पेश किया गया था। साथ ही अदालत ने ट्रंप पर 1.22 लाख डॉलर (1 करोड़ 18 हजार 152 रुपये) का जुर्माना लगाया है।

“हमारा देश नरक में जा रहा है”

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने अभियोग के बाद अपनी पहली टिप्पणी दी है। उन्होंने अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति और उनके प्रशासन पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “हमारा देश नरक में जा रहा है।” मंगलवार देर रात वह अपने फ्लोरिडा स्थित घर पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने अपने समर्थकों की एक विशाल सभा को संबोधित किया। संबोधन के दौरान ट्रंप ने कहा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि अमेरिका में ऐसा कुछ हो सकता है।

‘मैंने हमेशा अपने देश की रक्षा की है’

डोनाल्ड ट्रंप के सर्मथकों ने उनके सर्मथन में तालियां बजाई। उन्होंने कहा कि मुझे पर आरोप इसलिए लगाए गए हैं, जिससे मैं चुनाव न लड़ सकुं। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति उनके खिलाफ आपराधिक आरोप लगाने के लिए न्यूयॉर्क के अभियोजक एल्विन ब्रैग पर भड़क गए। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने जो एकमात्र अपराध किया है, वह निडर होकर अपने देश की रक्षा करना है। मैंने हमेशा अपने देश को बर्बाद करने वाले लोगों से बचाया है।

‘बाइडेन ने देश को किया बर्बाद’

ट्रंप ने मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेरिका नरक में जा रहा है और दुनिया पहले से ही कई कारणों से देश पर हंस रही है। ट्रम्प ने कहा कि अगर हम पांच सबसे खराब राष्ट्रपतियों की बात करते हैं तो उनमें जो बाइडेन शामिल हैं। ट्रंप ने कहा कि बाइडेन ऐसे राष्ट्रपति हैं, जिन्होंने देश को बर्बाद किया है। वहीं, उन्होंने आगे यह भी कहा कि हम एक असफल राष्ट्र हैं।

Related Articles

Back to top button