पंजाब: बीएसएफ ने खेमकरण में खेत से बरामद किया ड्रोन

अभियान में गांव खेमकरण से सटे एक खेत में सैनिकों ने एक ड्रोन बरामद किया। बरामद ड्रोन चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक है।

तरनतारन जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में बीएसएफ ने पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। शाम करीब 7 बजे चलाए गए अभियान में गांव खेमकरण से सटे एक खेत में सैनिकों ने एक ड्रोन बरामद किया। बरामद ड्रोन चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक है।

ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से हथियार और हेरोइन मंगवाने वाला काबू
ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से हथियार और हेरोइन मंगवाने वाले गिरोह के एक सदस्य को खिलचियां पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से एक ड्रोन बरामद किया है। इस दौरान ही इस तस्कर का दूसरा साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

वहीं, दूसरी तरफ डीआईजी बॉर्डर रेंज राकेश कौशल ने बताया कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने दावा किया है कि बाॅर्डर के पास गांवों में नेटवर्क काफी मजबूत किया गया है। पुराने तस्करों का भी डाटा खंगाला जा रहा है। दो तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज किया गया है। उन्होंने काबू किए आरोपी की पहचान तरनतारन जिला के खालड़ा थानातंर्गत गांव राजोके निवासी दलेर सिंह के रूप में बताई। जबकि उसके फरार साथी की पहचान महावीर सिंह के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपी ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से हेरोइन और हथियार मंगवाते हैं। यह भी सूचना थी कि वे नशे की खेप लेकर खिलचियां थानाक्षेत्र में घूम रहे हैं। इसके बाद दलेर सिंह को काबू कर लिया। उसके कब्जे से एक ड्रोन बरामद हुआ। ड्रोन की उड़ान का पता लगाने के लिए उसे फोरेंसिक लैब में भेजा है। उसकी जीपीएस मेपिंग के जरिये ड्रोन के रूट का पता लगाया जा रहा है। आरोपी दलेर सिंह ने माना कि वह अपने साथी के साथ मिलकर राजाताल, बुर्ज क्षेत्र में पाकिस्तान से नशे की खेप मंगवाकर ठिकाने लगा रहा है।

Related Articles

Back to top button