पंजाब: शिअद अमृतसर करेगा अमृतपाल का समर्थन

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल अमृतसर ने रविवार को घोषणा की है कि पार्टी इस लोकसभा चुनाव में खडूर साहिब सीट से कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल का समर्थन करेगी। अमृतपाल ने खडूर साहिब संसदीय क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

पत्रकार वार्ता के दौरान शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि अमृतपाल द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उनकी पार्टी इस सीट से अपना उम्मीदवार वापस ले लेगी। शिअद (अ) ने पहले पंजाब की खडूर साहिब सीट से हरपाल सिंह बलेर को अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

अमृतपाल सिंह जो राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत असम के डिब्रूगढ़ में सलाखों के पीछे हैं, खडूर साहिब संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेगा। उसके वकील ने बुधवार को ये जानकारी दी थी। अमृतपाल की मां बलविंदर कौर ने भी शुक्रवार को अपने बेटे की चुनाव लड़ने की बात को दोहराया था।

इस बीच, शिअद (अ) अध्यक्ष मान ने कहा कि उनकी पार्टी ने जगवीर सिंह सहुंगरा को जालंधर (सुरक्षित) संसदीय क्षेत्र से और गुरिंदर सिंह को गुरदासपुर से मैदान में उतारने का फैसला किया है। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए 1 जून को मतदान होगा।

Related Articles

Back to top button