पहला टेस्ट मैच शुरु होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों में आर अश्विन का डर समा गया.. 

वीजा में देरी के कारण अपने साथियों के बाद भारत पहुंचे पाकिस्तान में जन्मे बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। ख्वाजा ने भारत में सीमित ओवरों का क्रिकेट खेला है लेकिन आखिरकार 2013 और 2017 में टेस्ट टीम का हिस्सा थे।

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच शुरु होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों में आर अश्विन का डर समा गया है। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा ने कहा कि टर्न होती पिच पर रविचंद्रन अश्विन को खेलाना कठिन चुनौती है।

गौरतलब हो कि वीजा में देरी के कारण अपने साथियों के बाद भारत पहुंचे पाकिस्तान में जन्मे बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। ख्वाजा ने भारत में सीमित ओवरों का क्रिकेट खेला है, लेकिन आखिरकार 2013 और 2017 में टेस्ट टीम का हिस्सा बनने के बाद उन्हें सबसे लंबे समय बाद भारत में टेस्ट खेलने को मौका मिलेगा। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाजा को ‘टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ के रूप में नामित किया गया है।

उस्मान ख्वाजा ने अश्विन को बताया खतनाक बॉलर

मैच से पहले उस्मान ख्वाजा ने कहा, “निश्चित रूप से एक अलग अनुभव है। इस खेल में कोई गारंटी नहीं है, लेकिन कम से कम बल्लेबाजी में थोड़ी अधिक परिपक्वता है, और गेंदबाजी में अधिक गहराई है।” आठ बाएं हाथ के बल्लेबाजों से भरी टीम ऑस्ट्रेलिया अश्विन के खतरे से निपटने के लिए प्लान तैयार कर रही है।

जडेजा, अश्विन और अक्षर की तिकड़ी कर सकती है परेशान

इसी सिलसिले में उस्मान ख्वाजा ने कहा, “अश्विन एक गन हैं। वह विकेट लेने में बहुत कुशल हैं, उसके पास गेंदबाजी में बहुत सारे विकल्प हैं। वह क्रीज का भी काफी अच्छा उपयोग करते हैं। यदि आप मुझसे वही सवाल पूछते थे जब मैं छोटा था, तो मैं शायद नहीं कर पाता। बहुत सारी चीजों का जवाब देता हूं क्योंकि मैं वास्तव में यह नहीं सीख पाया कि ऑफ स्पिनर जो कर रहे हैं उसका सामना कैसे करना है।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया 2004-05 के बाद से भारत में टेस्ट सीरीज जीतने की कोशिश करेगी। वहीं, भारतीय दर्शक चारों मैचों में टर्निंग पिचों की उम्मीद कर रहे हैं, जिससे अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा की तिकड़ी नई गेंद से बेहद घातक हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button