पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्री मुफ्ती अब्दुल शकूर की सड़क हादसे में हुई मौत..

पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्री मुफ्ती अब्दुल शकूर की सड़क हादसे में मौत हो गई। उनके सिर पर गंभीर चोट लगी थी। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और उनके लिए प्रार्थना की।

पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्री और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (फजल) के नेता मुफ्ती अब्दुल शकूर की इस्लामाबाद के रेड जोन क्षेत्र में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। डॉन ने रविवार को यह जानकारी दी।

मौके पर पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक

स्थानीय पुलिस के अनुसार, मंत्री (55) शनिवार शाम संविधान एवेन्यू रोड पर सचिवालय चौक की ओर जा रहे थे, तभी उनके वाहन को एक हिलक्स वाहन ने टक्कर मार दी, जिसमें पांच यात्री सवार थे। दुर्घटना के बाद मंत्री को गंभीर हालत में तुरंत पॉलीक्लिनिक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।सूचना मिलते ही पुलिस महानिरीक्षक अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दुर्घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे।

पांच लोगों को किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि दूसरे वाहन में सवार सभी पांच लोगों को गिरफ्तार कर जांच के लिए नजदीकी पुलिस थाने ले जाया गया। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि मंत्री वाहन में अकेले थे या उनके साथ कुछ अन्य लोग भी थे। हालांकि, एक पुलिस सूत्र ने कहा कि मंत्री कार चला रहे थे।

सिर में लगी गंभीर चोट

अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि मंत्री के सिर में गंभीर चोट लगी थी, जिससे उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

पीटीआई के खिलाफ उग्र भाषण देने के लिए जाने जाते थे

डॉन के अनुसार, जेयूआई-एफ नेता अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों, खासकर पीटीआई के खिलाफ उग्र भाषणों के लिए जाने जाते थे। उन्होंने मुत्तहिदा मजलिस-ए-अमल के मंच से 2018 के आम चुनावों में NA-51 की नेशनल असेंबली सीट जीती थी। वह लक्की मरवत के रहने वाले थे।

प्रधानमंत्री शरीफ ने परिवार के प्रति व्यक्त की संवेदना

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मृतक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट किया, “मैं अपने दोस्त, सहयोगी और कैबिनेट के महत्वपूर्ण सदस्य मुफ्ती अब्दुल शकूर की आकस्मिक मौत के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं। वह एक व्यावहारिक विद्वान, एक वैचारिक राजनीतिक कार्यकर्ता और एक अच्छे इंसान थे।”

राष्ट्रपति ने व्यक्त किया शोक

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी, नेशनल असेंबली के अध्यक्ष परवेज अशरफ और कई अन्य राजनीतिक हस्तियों ने भी मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया। पीटीआई नेताओं फवाद चौधरी और फैसल जावेद ने भी शोक व्यक्त किया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

Related Articles

Back to top button