पाकिस्तान के मंत्री मुसादिक मलिक ने कहा कि उनकी सरकार लोगों को 24 घंटे गैस की आपूर्ति नहीं करा सकती..

पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने कहा कि उनकी सरकार लोगों को 24 घंटे गैस की आपूर्ति नहीं करा सकती। उन्होंने इसी के साथ कहा कि अब पाक में गैस पाने के लिए अमीरों को अधिक भुगतान करना होगा।

पाकिस्तान के खस्ता हालात से कौन वाकिफ नहीं है। पड़ोसी मुल्क में दो वक्त की रोटी और आटे तक के लिए मारामारी मची है। बिजली और तेल के दाम आसमान छूने के बावजूद आपूर्ति भी पूरी नहीं हो पा रही है। इस बीच रमजान के चलते लोग काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं और गैस और बिजली की बेहतर आपूर्ति की मांग कर रहे हैं। अब उनकी इन मांगों को पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने झटका दिया है।

24 घंटे गैस देने से पाक मंत्री ने किया मना

पाकिस्तान ऊर्जा के लिए प्राकृतिक गैस पर अत्यधिक निर्भर है और बढ़ती मांग और अपर्याप्त आपूर्ति के साथ, देश में लोड-शेडिंग एक दैनिक घटना बन गई है। रमजान के दौरान स्थिति और खराब हो जाती है क्योंकि लोगों को खाना पकाने और अन्य कारणों के लिए गैस की ज्यादा आवश्यकता होती है, खासकर सहरी और इफ्तार के समय। इस बीच पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि वे जनता को 24 घंटे गैस की आपूर्ति नहीं कर सकते।

मुसादिक मलिक ने यह भी कहा कि वह गैस आपूर्ति के मुद्दे को हल करने के लिए कराची का दौरा करेंगे जिसका लोग सामना कर रहे हैं। मंत्री ने कहा, “अमीरों और गरीबों का गैस बिल अलग कर दिया गया है, अमीरों को अब अधिक भुगतान करना होगा।”

पाक पीएम के आश्वासन को झटका

कराची में पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि हम 24 घंटे गैस उपलब्ध नहीं करा सकते क्योंकि हमारे भंडार कम हो गए हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि सहरी और इफ्तार के दौरान गैस लोड-शेडिंग खत्म हो जाएगी। बता दें कि गैस लोड शेडिंग के मुद्दे पर हाल ही में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संबंधित अधिकारियों को निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।

गैस कंपनी ने आपूर्ति रोकी

द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि पाक पीएम ने कहा कि गैस की आपूर्ति की प्रक्रिया की निगरानी की जानी चाहिए और किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए। गैस आपूर्ति और मांग के बीच बढ़ते अंतर के कारण, सुई सदर्न गैस कंपनी (SSGC) ने पिछले सप्ताह कैप्टिव बिजली संयंत्रों और उद्योगों को आपूर्ति निलंबित करने के अपने निर्णय की घोषणा की थी।

गैस यूटिलिटी ने कहा कि गैस की कम आपूर्ति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इसमें कहा गया है कि आपूर्ति में कमी के कारण पाइपलाइनों में गैस की मात्रा में कमी आई है। जवाब में, कराची चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केसीसीआई) ने कराची उद्योगों को गैस की आपूर्ति की कमी पर तत्काल सरकारी कार्रवाई की मांग की, जिसमें कहा गया था कि उद्योग बिना गैस के काम नहीं कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button