पेशावर की मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले के मामले में पुलिस ने दावा किया..

पाकिस्तान के पेशावर की मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले के मामले में पुलिस ने दावा किया है कि इस बात की पूरी संभावना है कि हमलावर के साथ वहां के किसी व्यक्ति के मिले होने के कारण वह सुरक्षा जांच से बचने में सफल रहा।

 पाकिस्तान के पेशावर की मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले के मामले में पुलिस ने दावा किया है कि इस बात की पूरी संभावना है कि हमलावर के साथ वहां के किसी व्यक्ति के मिले होने के कारण वह सुरक्षा जांच से बचने में सफल रहा और उसने बिना किसी परेशानी के मस्जिद के अंदर प्रवेश किया था।

पेशावर के पुलिस प्रमुख एजाज खान ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि आत्मघाती हमलावर अत्यधिक सुरक्षित पुलिस क्षेत्र में कैसे घुसा? रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि वे हमले में आंतरिक सहायता से इंकार नहीं कर रहे हैं।

पेशावर में पुलिस ने कई संदिग्धों को किया था गिरफ्तार 

जांच जारी रहने के कारण पाकिस्तान पुलिस ने पेशावर में कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया था।

सोमवार को एक मस्जिद में धमाका हुआ, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 170 लोग घायल हो गए। जबकि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने शुरू में हमले की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खान के हवाले से कहा, ‘ऐसा लगता है कि हमलावर रेड ज़ोन परिसर में घुसने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा लगाए गए कई बैरिकेड्स को पार कर गया।’

हमलावर की कोई अंदर से कर रहा था मदद

खान ने कहा, ‘इस बात की जांच की जा रही है कि हमलावर ने संभ्रांत सुरक्षा घेरा कैसे तोड़ा और क्या कोई अंदर से मदद करने वाला था।’

पेशावर के प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग ने आपातकाल घोषित कर दिया और सभी चिकित्सा कर्मियों को ड्यूटी पर रहने का आदेश दिया।

Related Articles

Back to top button