फाॅरेस्ट गार्ड अधिसूचना की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

 यूपीएसएसएससी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 06 नवंबर 2022 है। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें।

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन ने फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती निकाली है। यूपीएसएसएससी ने 701 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान

यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर आवेदन करने की शुरुआती तिथि 17-अक्टूबर

यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड आवेदन करने की अंतिम तिथि 6-नवंबर

यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा फॉर्म में सुधार- 13-नवंबर, 2022

फिलहाल इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। रजिस्ट्रेशन प्रकिया विंडो 17 अक्टूबर, 2022 से खुलेगी। फॉर्म जारी होने के बाद, लिंक वेबसाइट पर सक्रिय हो जाएगा और फिर इसके अनुसार, उम्मीदवार पंजीकरण फॉर्म भर सकेंगे। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 नवंबर, 2022 है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। बता दें कि यूपीएसएसएससी ने यह भर्ती यूपी वन विभाग के लिए निकाली है। 

ये उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

यूपीएसएसएससी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, फॉरेस्ट गार्ड पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का पीईटी 2021 क्वालिफाई करना जरूरी है। इसके अलावा, कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से साइंस गणित / भौतिकी / रसायन विज्ञान / वनस्पति विज्ञान / विषयों में स्नातक होना चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को 1 जुलाई, 2022 को तक कम से कम 21 वर्ष की आयु और अधिकतम 40 वर्ष की आयु होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी

फाॅरेस्ट गार्ड अधिसूचना की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

फाॅरेस्ट गार्ड अधिसूचना की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं। इसके बाद, वन रक्षक के लिए अधिसूचना पर क्लिक करें। अब इसे ध्यान से देखें और डाउनलोड करें और एक प्रति रखें

Related Articles

Back to top button