बाबूपुरवा की चालीस दुकान बाजार में टट्टर से बनी नौ दुकानों में आग लगी..

बाबूपुरवा की चालीस दुकान बाजार में सोमवार सुबह टट्टर से बनी नौ दुकानों में आग लग गई। लोगों ने पहले घरों से पानी लाकर खुद बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग जब ज्यादा बढ़ने लगी तो सूचना कंट्रोल रूम पर दी। मौके पर दमकल की दो गाड़ी पहुंची और आग पर करीब ढाई घंटे बाद काबू पाया गया। लेकिन तब तक आग की चपेट में आई 9 दुकानें जलकर खाक हो गईं।

40 पक्की दुकानें व 500 से अधिक टट्टर की दुकानें

बाबूपुरवा चालीस दुकान बाजार में 40 पक्की दुकानें हैं, लेकिन उसके बाद 500 से ज्यादा टट्टर से बनी दुकाने हैं। सोमवार सुबह करीब छह बजे रोहित कुमार की दुकान में आग लग गई। जिसे देख लोग शोर मचाते हुए पहुंचे और घर से पानी लेकर आग बुझाने में जुट गए। लेकिन आग ने बगल की प्रेम कश्यप की गारमेंट्स, नीरज की दुपट्टे की दुकान को भी अपने चपेट में ले लिया।

2 दमकलों ने आग पर पाया काबू

जिसके बाद लोगों ने कंट्रोल रूम पर सूचना दी, लेकिन तब तक आग उसके आगे मेराज, रेहान और जाहिद की चूड़ी की दुकान, नरेश कुमार की मैक्सी की, पान की दुकान व रवि की रफू की दुकान व उसके घर के आगे कमरे तक पहुंच गई। आग की भयावहता देख लोगों में चीख पुकार मच गई। इसी बीच दमकल की दो गाड़ी पहुंची और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पा काबू पाया जा सका।

आग की चपेट में आने से दुकानों का लाखों का माल जलकर खाक हो गया। लोगों ने आग शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात बताई तो कुछ लोगों ने आग लगाए जाने का आरोप लगाया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि चालीस दुकान बाजार में व्यापारी हर साल आग की मार झेलते हैं।

बीते वर्ष सितंबर 2022 में भी आग लगने से आठ से 10 दुकानें जल गई थी। व्यापारियों ने बताया पूर्व में एक युवक ने ही आग लगाई थी, जिसे सीसीटीवी कैमरे की मदद से पकड़कर पुलिस को सौंपा गया था। उन्होंने पुलिस से जांच की मांग की है।

Related Articles

Back to top button