बिहार के इन शेहरों में हो सकती है हल्की बारिश…

बिहार में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने मंगलवार को उत्तर बिहार के 5 जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार जताए हैं। वहीं राज्य के अन्य इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है, इससे ठंड से और राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि, 1 फरवरी से राज्य भर में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में फिर से गिरावट होगी। यानी कि सर्दी का सितम वापस आने की आशंका है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और सारण जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। सोमवार को भी राज्यभर में बादल छाए रहे और हल्के कोहरे की स्थिति रही। शाम में फिर से कनकनी की स्थिति बन गई। हालांकि, सोमवार को पटना समेत राज्य के 23 जिलों के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी गई। गया 6.2 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा शहर रहा।

दूसरी ओर, राजधानी पटना में दिन का पारा 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, किशनगंज में सर्वाधिक 30 डिग्री सेल्सियस अधिकतम पारा रहा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के भीतर प्रदेश भर में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं। इसके बाद अगले 3 दिनों तक वापस पारे में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। 

Related Articles

Back to top button