भाजपा के चाणक्य और केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य में भगवा पार्टी की बड़ी जीत का किया दावा

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है। बीजेपी, जेडीएस और कांग्रेस के बीच यहां त्रिकोणीय संघर्ष है। बीजेपी पर सत्ता बचाए रखने का दबाव है। वहीं, कांग्रेस का दावा है कि राज्य में सरकार विरोधी लहर है, जिसका फायदा उसे मिलने जा रहा है। इस सबके बीच भाजपा के चाणक्य और केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य में भगवा पार्टी की बड़ी जीत का दावा किया है। साथ ही उन्होंने विपक्ष के उन आरोपों को खारिज कर दिया, जिसमें 40 प्रतिशत कमीशन की बात कही जा रही है।

अमित शाह ने इस दौरान मुस्लिम आरक्षण को लेकर कांग्रेस को भी घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में सरकार में रहते हुए असंवैधानिक तरीके से 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण का प्रावधान किया था। हमनें उसे खत्म किया और पात्र लोगों को इसका अधिकार दिया। आपको बता दें कि हाल ही में बोम्मई की सरकार ने मुसलमानों के लिए तय 4 प्रतिशत आरक्षण को खत्म कर दिया और उन्हें सामान्य वार्ग के गरीबों के लिए तय इडब्ल्यूएस में शामिल कर दिया। इसके अलावा लिंगायत और वोक्कालिगा के लिए दो-दो प्रतिशत अधिक आरक्षण का प्रावधान किया। 

राहुल गांधी के खिलाफ हुई कार्रावई पर उन्होंने कहा है कि कोई भी परिवार कानून के ऊपर नहीं है। देश में कानून सभी के लिए बराबर है। 

Related Articles

Back to top button