मध्य प्रदेश: आरपीएफ ने पकड़ी साढ़े 11किलो चांदी की 23 सिल्लियां

मुड़वारा आरपीएफ प्रभारी सौरभ माहोर ने बताया की प्लेटफॉर्म नंबर 5 से मिर्जापुर उत्तरप्रदेश के रहने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से 9लाख रुपये की 11 किलो 700 ग्राम चांदी की 23 सिल्लियां जब्त की गईं। इसके दस्तावेज उसके पास नहीं थे।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कटनी के मुड़वारा स्टेशन में सर्चिंग ऑपरेशन चला रहे आरपीएफ की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से साढ़े 11 किलो से अधिक चांदी की सिल्लियां बरामद किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार यूपी का एक शख्स ट्रेन क्रमांक 15231 गोंदिया एक्सप्रेस से कटनी स्टेशन में उतरकर ऑटो के माध्यम से मुड़वारा स्टेशन पहुंचा और प्लेटफार्म नंबर 5 पर सागर जाने वाली ट्रेन का इंतजार। इस दौरान सर्च ऑपरेशन चला रहे मुड़वारा आरपीएफ प्रभारी सौरभ माहोरे ने अपनी टीम के साथ वक्त आरोपी को पकड़ लिया। पकड़ा गया युवक सागर के ओम साईं ज्वैलर्स के पास चांदी सिल्लियां ले जाता जा रहा था। लेकिन, उससे पहले ही वह आरपीएफ के गिरफ्त में आ गया।

मुड़वारा आरपीएफ प्रभारी सौरभ माहोर ने बताया की प्लेटफॉर्म 5 से 37 वर्षीय ओम किशन वर्मा निवासी मिर्जापुर उत्तरप्रदेश को सर्चिंग दौरान गिरफ्तार किया है। जिसके पास मिले बैग में साढ़े 9लाख रुपये की 11किलो 700ग्राम वजनी चांदी की 23 सिल्लियां जब्त की गईं।

चांदी की सिल्लियों के पक्के बिल सहित अन्य दस्तावेज मांगे जाने पर व्यापारी कुछ भी उपलब्ध नहीं करा पाया, जिसके बाद टीम ने उसे जब्त कर धारा 145 रेल्वे अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की सूचना इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और सेंट्रल जीएसटी डिपाटमेंट को दी, जो आगे की जांच करेगी। बता दें कि कुछ दिन पहले मुड़वारा आरपीएफ की टीम ने 1 लाख कीमत से अधिक की गिलित की पायल बरामद की थीं।

Related Articles

Back to top button