मध्य प्रदेश: भाजयुमो अध्यक्ष सूर्या बोले- कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े मानसिकता की समर्थक

सूर्या ने कहा कि जिस प्रकार चर्चिल ने भारत को एक राष्ट्र नहीं कहा था, उसी प्रकार से राजीव गांधी के राजनीतिक गुरु और राहुल गांधी के मुख्य सलाहकार सैम पित्रोदा भी अब वही बात कह रहे हैं। उन्होंने ऐसा बयान दिया जिससे भाजपा ही नहीं, भारत का प्रत्येक नागरिक स्तब्ध है।

कांग्रेस की स्थापना एओ ह्यूम जैसे विदेशी के हाथों से हुई है, ऐसे संगठन की विचारधारा भी अब विदेशी हो चुकी है। सेम पित्रोदा द्वारा विरासत कर की बात हो या देश की अखंडता के प्रतीक चारों दिशाओं में निवास करने वाले भारतीयों को अफ्रीकन, चाइनीज और अरेबियन बताने का दुष्कथन हो। यह बात भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश को क्षेत्र, जातियों, धर्म और आर्थिक रूप में खंड-खंड करने की मानसिकता रखती है। यही कारण है कि जातिगत जनगणना, विरासत टैक्स जैसे मुद्दों का कांग्रेस पुरजोर समर्थन करती है। कांग्रेस टुकड़े टुकड़े मानसिकता को समर्थक अैर पोषक है।

कांग्रेस ब्रिटिश विचारों की समर्थक है
सूर्या ने कहा कि जिस प्रकार चर्चिल ने भारत को एक राष्ट्र नहीं कहा था, उसी प्रकार से राजीव गांधी के राजनीतिक गुरु और राहुल गांधी के मुख्य सलाहकार सैम पित्रोदा भी अब वही बात कह रहे हैं। उन्होंने ऐसा बयान दिया जिससे कि न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी अपितु भारत का प्रत्येक नागरिक स्तब्ध है। सेम पित्रोदा ने कहा कि दक्षिण भारतीय लोग अफ्रीका की नस्ल हैं, उत्तर पश्चिम भारतीय नागरिक चीनियों की नस्ल हैं। इस प्रकार भारत में एकरूपता एक राष्ट्र नहीं है। यह सब बात कांग्रेस की टुकड़े-टुकड़े की मानसिकता, राहुल गांधी द्वारा जाति के आधार पर आर्थिक सर्वे और आर्थिक जनगणना करवाने की बात कही जा रही है।

उन्होंने कहा कि तुलनात्मक रूप से देखें तो सैम पित्रोदा और राहुल गांधी की बातों में काफी समानता है या यूं कहें कि एक जैसी मानसिकता है तो भी गलत नहीं होगा। इस दौरान प्रमुख रूप से युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष वैभव पवार, राष्ट्रीय महामंत्री श्री चहल,भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना, विशाल राजोरिया, अमय आप्टे, जयंत गरुड़, दिनेश जाटवा, राकेश पंड्या सम्मलित रहे। बता दें कि विवादित बयान के बाद सैम पित्रोदा ने कल कांग्रेस के पद से इसतीफा दे दिया था। इसकी जानकारी कल कांग्रेस की ओर से दी गई थी।

Related Articles

Back to top button