ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने समलैंगिक विवाह का समर्थन किया ,जानें आज की प्रमुख बड़ी खबरें..

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने समलैंगिक विवाह का समर्थन किया है। अभिषेक ने कहा कि हर किसी को अपना जीवनसाथी चुनने का अधिकार है। उधर देश में कोरोना के मामलों में गिरावट आई है।

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में संक्रमण के कुल 11,692 मामले दर्ज किए गए हैं। उधर ईद के त्योहार को देखते हुए यूपी पुलिस अलर्ट है। तमाम जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

आज की प्रमुख बड़ी खबरें

1. STF को शाइस्ता परवीन की तलाश

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से एसटीएफ और कई जिलों की पुलिस अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और अशरफ की बीवी जैनब फातिमा की तलाश में जुटी है। शाइस्ता परवीन के सरेंडर की अटकलें तेज हो गई हैं। माना जा रहा है वह कभी भी चुपके से कोर्ट में सरेंडर कर सकती है।

2. देश में दो दिन बाद कोरोना के मामलों में गिरावट

देश में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में महामारी के कुल 11,692 मामले दर्ज किए गए हैं। वही, एक्टिव केस बढ़कर अब 66,170 हो गए हैं। 

3. समलैंगिक विवाह के समर्थन में उतरे अभिषेक बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने समलैंगिक विवाह का समर्थन किया है। अभिषेक ने कहा कि हर किसी को अपना जीवनसाथी चुनने का अधिकार है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा है।

4. ईद पर 2933 संवेदनशील स्थानों पर कड़ा पहरा

यूपी के स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि कुल 29,439 मस्जिदों के अलावा 3,865 ईदगाहों में अलविदा व ईद की नमाज होगी। पुलिस ने 2,933 संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर उन्हें 849 जोन व 2,460 सेक्टरों में बांटा गया है। 

5. फैंस को पसंद आया सलमान खान का एक्शन

सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। ईद के मौके पर आई इस फिल्म के भारत में 16000 से अधिक शो है और इसे 100 से अधिक देशों में रिलीज किया गया है। 

Related Articles

Back to top button