मस्क की घोषणा के बाद डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया गया.. 

एलन मस्क की घोषणा के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया गया है। मस्क ने उन्होंने ट्विटर पर एक पोल डाला था कि ट्रंप का अकाउंट बहाल होना चाहिए या नहीं. जिसमें से अधिकांश ने हां पर क्लिक किया।

 अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  का ट्विटर अकाउंट बहाल हो गया है। ने ट्रंप का खाता बहाल करने की घोषणा की। इससे पहले, उन्होंने ट्विटर पर एक पोल भी डाला था कि ट्रंप का अकाउंट बहाल करना चाहिए या नहीं. जिसमें से अधिकांश ने ‘हां’ पर क्लिक किया।

हिंसा भड़काने पर ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को किया गया सस्पेंड

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कहा था कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा। इससे पहले, उन्होंने मई में कहा था कि वे ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर लगे बैन को हटा सकते हैं। पिछले साल अमेरिकी संसद पर हुए हमले के बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया था।

135 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा पोल

एलन मस्क ने 19 नवंबर को एक पोल डाला था, जिसमें यूजर्स से पूछा गया था कि ट्रंप का अकाउंट बहाल करना चाहिए यह नहीं। इस पर 51.8 फीसद यूजर्स ने अकाउंट बहाल करने के पक्ष में वोट दिया , जबकि 48.2 फीसद यूजर्स ने अकाउंट बहाल न करने के पक्ष में मतदान किया। इस पोल में कुल 1,50,85,458 लोगों ने हिस्सा लिया। वहीं, 135 मिलियन से अधिक लोगों ने पोल को देखा।

‘मुझे ट्रंप के अकाउंट पर लगाया गया प्रतिबंध सही नहीं लगता’

मस्क ने ट्विटर खरीदने से पहले ट्रंप समेत कई अकाउंट पर लगाए गए प्रतिबंधों को उन्होंने मूर्खतापूर्ण रवैया बताया था। उन्होंने कहा था, ‘स्थायी प्रतिबंध काफी कम लगने चाहिए। यह स्पैम या स्कैम जैसे अकाउंट पर लगाए जाने चाहिए। मुझे ट्रंप के अकाउंट पर लगाया गया प्रतिबंध सही नहीं लगता।’

Related Articles

Back to top button