महंगे गेंदबाज बने अर्शदीप ,साथ ही साउथ अफ्रीकी के गेंदबाजों की भी लगी क्लास 

IND vs SA गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में अर्शदीप सिंह ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जिसे शायद ही वह कभी भूल पाएंगे। दरअसल इस मैच में उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 61 रन दिए और दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज बन गए।

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भले ही भारत ने 16 रनों से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया हो लेकिन टीम के गेंदबाजी की समस्या अभी भी नहीं सुलझ रही है। गेंदबाजों के लिए कब्रगाह बनी इस मैदान में 40 ओवर के मैच में 458 रन बने। भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह की इस मैच में डेविड मिलर ने जमकर पिटाई की।

दूसरे महंगे गेंदबाज बने अर्शदीप

इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 15.5 की इकॉनोमी से 4 ओवर की गेंदबाजी में 61 रन खर्च किये।  हालांकि इस दौरान उन्होंने 2 विकेट भी झटके। उनके अलावा अक्षर पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 53 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया। T20I क्रिकेट की बात करें तो भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज बन गए हैं। पहले नंबर पर स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल हैं जिनके नाम 4 ओवर की गेंदबाजी में 64 रन देने का रिकॉर्ड है। उन्होंने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही ये रन 2018 में दिए थे। इस सूची में तीसरे नंबर पर जोगिंदर शर्मा हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2007 में 4 ओवर की गेंदबाजी में 57 रन दिए थे।

टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन देने वाले गेंदबााज

0/64 – युजवेंद्र चहल बनाम दक्षिण अफ्रीका (2018)

2/62 – अर्शदीप सिंह बनाम दक्षिण अफ्रीका (2022)

0/57 – जोगिंदर शर्मा बनाम इंग्लैंड (2007)

साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की भी लगी क्लास 

ऐसा नहीं है कि इस मैच में केवल भारतीय गेंदबाजों की ही क्लास लगी बल्कि साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की भी इस मैच में खूब पिटाई हुई। इस मैच में साउथ अफ्रीका के 4 गेंदबाजों ने 12 से ज्यादा की इकॉनोमी से रन लुटाए। रबादा ने 4 ओवर में 57, वेन पार्नेल ने 54 लुंगी एन्गिडी ने 49 रन दिए। इसके अलावा ऑनरिक नॉर्खिया ने 3 ओवर में 41 रन दिए। एकमात्र गेंदबाज केशव महराज रहे जिन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

Related Articles

Back to top button