महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे अर्जुन के आईपीएल डेब्‍यू के बाद एक बड़ा खुलासा किया..

अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की तरफ से कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ डेब्‍यू किया। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे अर्जुन के आईपीएल डेब्‍यू के बाद एक बड़ा खुलासा किया।

महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने खुलासा किया कि उन्‍होंने कभी अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर को प्रतिस्‍पर्धी मैच में खेलते हुए नहीं देखा। सचिन तेंदुलकर ने पहली बार अर्जुन को आईपीएल डेब्‍यू मैच में खेलते देखा। अर्जुन तेंदुलकर ने रविवार को वानखेड़े स्‍टेडियम पर मुंबई इंडियंस की तरफ से कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्‍यू किया।

आईपीएल ट्विटर हैंडल ने एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘यह मेरे लिए नया अनुभव था। अब तक मैंने असल में जाकर अर्जुन को प्रतिस्‍पर्धी मैच खेलते नहीं देखा। मैं बस चाहता हूं कि अर्जुन जाकर खुद को अभिव्‍यक्‍त करे। आज भी मैं ड्रेसिंग रूम में इसलिए बैठा क्‍योंकि मैं नहीं चाहता था कि वो अपनी योजना से हटे और बड़ी स्‍क्रीन पर देखना शुरू करे कि मैं उसे खेलते हुए देख रहा हूं। इसलिए मैं अंदर था।’

तेंदुलकर ने आगे कहा, ‘2008 में मैंने मुंबई इंडियंस के लिए खेला था। 16 साल बाद अर्जुन ने इसी टीम के लिए अपना आईपीएल डेब्‍यू किया। खराब नहीं है।’ सचिन और अर्जुन आईपीएल में खेलने वाली पहली पिता-बेटे की जोड़ी बनी। बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर को डेब्‍यू कैच कप्‍तान रोहित शर्मा ने सौंपी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दो ओवर में 17 रन दिए।

अर्जुन तेंदुलकर ने अपने आईपीएल डेब्‍यू पर कहा, ‘यह शानदार पल था। उस टीम के लिए खेलना विशेष रहा, जिसका 2008 से मैं समर्थन कर रहा हूं। अच्‍छी बात यह रही कि मुझे डेब्‍यू कैप मुंबई इंडियंस और भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा से मिली।’ बता दें कि मुंबई इंडियंस ने रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स को 14 गेंदें शेष रहते हुए पांच विकेट से पटखनी दी।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने 17.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

Related Articles

Back to top button