मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिला,तो आईए जानें दिल्ली समेत इन राज्यों का मौसम अपडेट..

मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिला है। दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आज भी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। आइए जानते हैं आज का मौसम अपडेट…

 मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिला है। सोमवार को देश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिली। आज भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई है। वहीं, बेसौसम हुई बारिश से किसानों की बची उम्मीद भी टूट गई है।

दिल्ली में हुई बारिश

राजधानी  में आज सुबह जमकर बारिश हुई। कई इलाकों में बारिश के बाद जलजमाव देखा गया। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में मंगलवार को मौसम ने करवट ली। राजधानी में सुबह ठंडी हवाएं चलने से लोगों की कंपकंपी छूट गई। आज भी कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में कई दिनों से बर्फबारी का क्रम जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, आज पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाए रह सकते हैं और कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है।

उत्तर पश्चिम भारत में आज हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने आज पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज-चमक के साथ व्यापक से हल्की/मध्यम वर्षा होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। आज उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में गरज के साथ छिटपुट से हल्की/मध्यम  बारिश हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत में बारिश का अलर्ट

पांच अप्रैल तक पूर्वोत्तर भारत और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में व्यापक रूप से हल्की/मध्यम बारिश/आंधी, बिजली के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। हालांकि, उसके बाद इसमें धीरे-धीरे कमी आएगी। मध्य, पश्चिम और दक्षिण भारत में अगले 4 दिनों के दौरान मौसम में किसी बदलाव की उम्मीद नहीं दिख रही है।

अगले 4 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान का पूर्वानुमान

देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस अधिक है। अगले 4 दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में इसके लगभग सामान्य रहने की संभावना है। अगले 4 दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की संभावना नहीं है।

Related Articles

Back to top button