लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद बिहार में PM मोदी की सातवीं रैली में जुटी भारी भीड़

दरभंगाः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को उत्तर बिहार के दरभंगा शहर में एक रैली को संबोधित किया, जहां भारी भीड़ जुटी। ऐसे राज्य में जहां 40 लोकसभा सीट हैं, भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को सबसे अधिक भीड़ खींचने वाले नेता के रूप में मोदी पर पूरा भरोसा है।

आम चुनाव की घोषणा के बाद से मोदी बिहार में सात रैलियों को संबोधित कर चुके हैं, जबकि चार चरणों का मतदान बाकी है। पूर्ववर्ती मिथिला रियासत की राजधानी दरभंगा में चुनावी सभा में प्रधानमंत्री को मखाने से बनी माला भेंट की गई। एक पारंपरिक पगड़ी ‘मिथिला पाग’ पहने हुए मोदी ने मैथिली में कुछ वाक्यों के साथ शुरुआत करते हुए लगभग 30 मिनट तक भाषण दिया। इस पगड़ी पर ‘कमल’ (भाजपा का चुनाव चिह्न) मुद्रित था। मोदी के मिथिला में बोलने पर भीड़ उत्साह से भर गई।

मिथिला पूरे बिहार में अपनी मिलनसार संस्कृति के लिए जाना जाता है और प्रधानमंत्री को बार-बार भीड़ से कम शोर मचाने का आग्रह करना पड़ा ताकि उनकी आवाज सुनी जा सके। भीड़ में शामिल एक प्रशंसक के ‘‘विश्वकर्मा योजना‘‘ से संबंधित पोस्टर लहराते हुए दिखाई देने पर मोदी ने उससे मुखातिब होते हुए कहा, ‘‘भगवान विश्वकर्मा के प्रिय भक्त, आपने अपने उत्साह से मेरा ध्यान आकर्षित किया है। अब कृपया अपनी सीट पर बैठ जाएं। हो सकता है कि आपके पीछे बैठे लोगों को देखने में दिक्कत हो रही हो।”

रैली में उपस्थित लोगों में स्थानीय भाजपा सांसद गोपाल जी ठाकुर और आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों के कई अन्य राजग उम्मीदवार शामिल थे। मोदी ने लोगों से सभी को वोट देने का आग्रह किया और कहा कि राजग के हर उम्मीदवार की जीत उनके लिए महत्वपूर्ण है।

Related Articles

Back to top button