लोकसभा चुनाव: पंजाब के लिए जल्द जारी होगी भाजपा की सूची

पंजाब प्रभारी एवं गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश की 13 सीटों पर चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा हुई।

लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब भाजपा की पहली सूची जल्द आएगी। चंडीगढ़ कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक के बाद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने यह जानकारी दी।

जाखड़ ने बताया कि जल्द ही भाजपा की ओर से 6 से 7 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी। इन प्रत्याशियों को लेकर पार्टी हाईकमान ने लगभग नाम फाइनल कर लिए हैं। प्रभारी रूपाणी ने संकेत दिए हैं कि हाल ही में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के जिन सांसद और विधायकों ने भाजपा का दामन थामा है, उनका पार्टी में कद बढ़ाया जाएगा। यानी इन नेताओं को लोकसभा चुनाव में भाजपा अपना प्रत्याशी बनाएगी। कमेटी की बैठक के बाद जाखड़ ने चुनाव आयोग से आप के दो विधायकों द्वारा 25 करोड़ की पेशकश के आरोपों की जांच करने की मांग की।

छोटी रकम की धोखाधड़ी के आरोपियों को 25 करोड़ का ऑफर कौन देगा
जाखड़ ने चुटकी लेते हुए कहा कि जो लोग छोटी रकम की धोखाधड़ी के लिए धारा 420 एफआईआर का सामना कर रहे हैं, वे 25 करोड़ के ऑफर का दावा कर रहे हैं। इसी के साथ जाखड़ ने जालंधर के सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर पश्चिम के विधायक शीतल अंगुराल को आप पार्टी प्रायोजित गुंडागर्दी और धमकियों की जांच की मांग की। एक सवाल का जवाब देते हुए जाखड़ ने कहा कि ईडी पंजाब और पंजाबियों के भविष्य पर केजरीवाल और उनके चुने हुए लोगों द्वारा किए गए चूक और कमीशन के स्पष्ट कृत्यों को सामने लाने के लिए लगातार काम कर रहा है। एक्साइज घोटाला और फिर अमरूद बाग घोटाला स्पष्ट करता है कि केजरीवाल के इशारे पर पंजाब के नेताओं ने पंजाब के संसाधनों का खुलेआम भ्रष्टाचार किया है और राज्य को लूटने में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान जाखड़ ने पंजाब सीएम भगवंत मान और उनकी पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर को उनकी बेटी के जन्म पर बधाई देते हुए कहा कि वह नवजात शिशु और परिवार को आशीर्वाद देने के लिए वाहेगुरु से प्रार्थना करते हैं।

इन लोगों ने थामा भाजपा का दामन
कोर कमेटी की बैठक के बाद जाखड़ की उपस्थिति में 2022 में भोआ विधानसभा से अकाली दल (बादल) के उम्मीदवार राकेश कुमार अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हुए। पठानकोट भाजपा के जिला अध्यक्ष विजय शर्मा भी उपस्थित थे। पूर्व चेयरमैन पंजाब इन्फोटेक एसएमएस संधू, पूर्व राज्य सूचना आयुक्त पंजाब संजीव गर्ग, पूर्व चेयरमैन मार्केट कमेटी नाभा परमजीत सिंह खटरा, पूर्व अध्यक्ष सरकारी टीचर्स एसोसिएशन पटियाला और संयोजक नौजवान बचाओ फ्रंट पंजाब प्रिंसिपल हरदीप सिंह तेजा, पूर्व सदस्य पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष मुस्लिम महासभा पंजाब बहादर खान, सरपंच ग्राम पंचायत पूर्व सचिव जिला कांग्रेस कमेटी दर्शन सिंह, पूर्व चेयरमैन पंचायती राज प्रीतपाल सिंह बिशनपुरा, पूर्व अध्यक्ष पंजाब खादी ग्राम उद्योग बोर्ड सदस्य पीएसी अकाली दल पूर्व चेयरमैन मार्केट कमेटी पटियाला हरविंदर सिंह हरपालपुर, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और सांसद परनीत कौर की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए। अध्यक्ष गोविंद विहार आरडब्ल्यूए बलटाना जीरकपुर और पूर्व फर्नीचर मार्केट बलटाना के अध्यक्ष परवीन मित्तल, सचिव गोविंद विहार सोसायटी और अध्यक्ष मंदिर समिति सुनील शर्मा, गोविंद विहार कॉलोनी की कोषाध्यक्ष और 25 वर्षों से सामाजिक कार्यकर्ता मीना सचदेवा, नारी निकेतन संगठन की अध्यक्ष सुमन राणा, प्रदेश अध्यक्ष जाखड़ और प्रदेश सचिव भाजपा संजीव खन्ना की मौजूदगी में अनीता सचदेवा और अंजना राजपूत भाजपा में शामिल हुईं।

Related Articles

Back to top button