वास्तु शास्त्र की मानें तो सिंदूर के उपाय से घर में सुख और समृद्धि बनी रहती है..

वास्तु दोष लगने की वजह से व्यक्ति के जीवन में अस्थिरता आ जाती है। व्यक्ति लाख चाहकर भी अपने जीवन में कामयाबी हासिल नहीं कर पाता है। अगर कर भी लेता है, तो तरक्की नहीं कर पाता है। हर समय कोई न कोई मुसीबत आती रहती है। इस वजह से धन की हानि होती है। अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो वास्तु दोष को दूर करने के लिए सिंदूर का इस्तेमाल कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र की मानें तो सिंदूर के उपाय से घर में सुख और समृद्धि बनी रहती है। साथ ही रोजगार और कारोबार में भी उन्नति होती है। आइए उपाय जानते हैं-

-अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और निजात पाना चाहते हैं, तो रोजाना स्नान करने के बाद जल में एक चुटकी सिंदूर मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें। इससे कुंडली में सूर्य मजबूत होता है। साथ ही सूर्य देव की कृपा बरसती है। इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी भी दूर होती है। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो सूर्य देव को लाल रंग युक्त जल का अर्घ्य दें। इससे नौकरी के योग बनते हैं।  -धार्मिक मान्यता है कि बिना सिंदूर के पूजा पूरी नहीं होती है। इसके लिए घर में देवी-देवताओं की पूजा करते समय तिलक हेतु हल्दी और सिंदूर का अवश्य इस्तेमाल करें। इससे घर में सुख और समृद्धि का आगमन होता है।

-अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर पांच मंगलवार को हनुमान जी को अर्पित करें। कहते हैं कि हनुमान जी को लाल रंग अति प्रिय है। इसके लिए मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर जरूर अर्पित करें। इस उपाय को करने से रोजगार और कारोबार में उन्नति प्राप्त होती है। साथ ही धन की समस्या भी दूर होती है।

-अगर घर में कोई सदस्य सामान्य बुखार से हमेशा बीमार रहता है, तो बीमार व्यक्ति के सिर से सिंदूर उसारकर बहते हुए जलधारा में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से बीमार व्यक्ति को आराम मिलता है। ऐसा टोक या नजर लगने से भी होता है। सिंदूर का उपाय करने से डायन की बला दूर हो जाती है।

-आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए बुधवार के दिन पूजा के समय गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें। अब सिंदूर को घर के मुख्य दरवाजे पर लगा दें। इस उपाय को करने से घर में सुख और समृद्धि बनी रहती है।

-सुहागिन महिलाओं बाल धोने के बाद मां पार्वती को सिंदूर अर्पित करना चाहिए। साथ ही सिंदूर मांग पर लगाएं। इस उपाय को करने से वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है।

Related Articles

Back to top button