सनराइजर्स हैदराबाद ने नए कप्तान बने दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एडन मार्करम…

आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एडन मार्करम को आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने आगामी सीजन के लिए टीम का कप्तान चुना है। वह 31 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे। सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट करके अपने नए कप्तान का ऐलान किया है। साउथ अफ्रीका 20 लीग के पहले सीजन में सनराइजर्स ईस्टर्न केप मार्कराम के नेतृत्व में चैंपियन बनी है। 

2016 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 16 के लिए मिनी नीलामी से पहले नियमित कप्तान केन विलियमसन को रिलीज कर दिया था, जिसके बाद मयंक अग्रवाल, एडन मार्करम और भुवनेश्वर कुमार कप्तानी के दावेदार के रूप में सामने आए थे। हालांकि फ्रेंचाइजी ने मार्कराम पर विश्वास जताया और उन्हें टीम की कमान संभालने की जिम्मेदारी दी। 

एडन मार्करम ने सनराइजर्स की सिस्टर फ्रेंचाइजी ईस्टर्न कैप को पहले ही सीजन में चैंपियन बनाकर बड़ा कारनामा करके दिखाया। SA20 में एडन ने हरफनमौला प्रदर्शन करके भी दिखाया। उन्होंने टीम के लिए 336 रन बनाए और 11 विकेट भी चटकाए। इस दौरान उन्होंने सेमीफाइनल में एक शतक भी लगाया। 

एडन मार्करम के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने दो सीजन आईपीएल में खेला है। आईपीएल 2021 में उन्होंने 6 मैचों में 146 रन बनाए। आईपीएल 2022 में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और 14 मैचों में 381 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए। आईपीएल में वह 20 मैचों में 134 के स्ट्राइक रेट से 527 रन बना चुके हैं

Related Articles

Back to top button