सास ससुर व एक अन्य ने मिलकर धोखाधड़ी से साक्षी के बैंक खाते और एफडी से रकम निकाली ली..

कनखल क्षेत्र की एक महिला ने पति की मौत के बाद ससुरालियों पर खाते और एफडी से धोखाधड़ी कर लाखों रुपये की रकम निकालने का आरोप लगाया है। सास ससुर व एक अन्य ने मिलकर धोखाधड़ी से साक्षी के बैंक खाते और एफडी से रकम निकाली ली।

कनखल क्षेत्र की एक महिला ने पति की मौत के बाद ससुरालियों पर खाते और एफडी से धोखाधड़ी कर लाखों रुपये की रकम निकालने का आरोप लगाया है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, साक्षी शर्मा निवासी माया विहार, जगजीतपुर ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वर्ष 2019 में पति पंकज शर्मा की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। पति तितावी शुगर मिल में डिप्टी मैनेजर के पद पर तैनात थे। कंपनी से उनका फंड, ग्रेच्युटी आदि का करीब 10 लाख और बीमा की 16 लाख बैंक खाते में आया था।

ऐसे की धोखाधड़ी

साक्षी ने अपनी पुत्री, पुत्र व सास ससुर के साथ पति की दुर्घटना में मौत होने पर मोटर एक्सीडेंट क्लेम लेने के लिए मोटर दुर्घटना अधिकरण/जिला जज हरिद्वार में क्लेम पेटीशन याचिका दायर की। पैरवी ससुर धनप्रकाश शर्मा कर रहे थे।

आरोप है कि 2021 में ससुर व सास ने मायके में रहने के लिए भेज दिया। कचहरी में क्लेम के मुकदमे में कुछ कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए बुलाया। जहां हस्ताक्षर कराए। बीमा कंपनी ने रकम न्यायालय में जमा की। आरोप है कि ससुर ने बच्चों की एफडी अपने कब्जे में कर ली।

सास, ससुर व एक अन्य ने मिलकर धोखाधड़ी से साक्षी के बैंक खाते और एफडी से रकम निकाली ली। कनखल थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ ने बताया कि ससुर धनप्रकाश शर्मा, सास सुषमा शर्मा निवासी जगजीतपुर कनखल और अर्पित कुमार शर्मा निवासी मोहल्ला पंत विहार हसनपुर चुंगी के पास, सहारनपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

युवक से मारपीट कर नकदी-घड़ी छीनी, मुकदमा

वहीं रानीपुर क्षेत्र में युवक के साथ मारपीट कर नकदी और घड़ी छीन ली गई। कोर्ट के आदेश पर पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस के मुताबिक, सचिन निवासी ग्राम आन्नेकी हेतमपुर ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि प्रेमशंकर गुप्ता निवासी दीपगंगा अपार्टमेंट सिडकुल व तीन-चार अज्ञात व्यक्तियों ने बीते 29 नवंबर को शिवालिकनगर से आगे पहुंचने के बाद रोक लिया।

गाली-गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। बैग छीन लिया। जिसमें रजिस्ट्री व हाथ की घड़ी, 3500 रुपये की नकदी थी। कुछ व्यक्तियों ने बीच-बचाव कराया। आरोपित जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले।

पुलिस को तहरीर दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोतवाली प्रभारी नरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button