सिंध के कशमोर में पुलिसकर्मियों और डकैतों के बीच मुठभेड़ हो गई जिसमें दो पुलिसकर्मियों की हुई मौत..

 सिंध के कशमोर में पुलिसकर्मियों और डकैतों के बीच मुठभेड़ हो गई जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हैं। फिलहाल घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

पंजाब प्रांत में निर्माणाधीन चेकपोस्ट पर अधिकारियों द्वारा डकैत कहे जाने वाले लोगों के साथ मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और चार घायल हो गए। इस बात की जानकारी डॉन की रिपोर्ट में दी गई है।

हमले में दो पुलिसकर्मी की मौत, चार घायल

कशमोर-कंधकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) इरफान अली सम्मो के अनुसार, शनिवार को पुलिस टीम जांच कर रही थी, जिस दौरान डकैतों ने पुलिस पर गोलियां चलाईं। अधिकारी सम्मो ने यह भी जानकारी दी है कि हमले के बाद, पुलिस अधिकारी साबिर अली और अहद अली डोमकी मारे गए, जबकि बख्शापुर स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) गुल मुहम्मद मेहर सहित चार अन्य घायल हो गए।

जांच के लिए जुटी पुलिस

एसएसपी ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए रहीम यार खान के एक अस्पताल में ले जाया गया, जबकि मृत अधिकारियों के शवों को सिविल अस्पताल काशमोर में भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि घटना के बाद, पूरे जिले से पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी को जांच के लिए कच्चा इलाके में भेजा गया, जहां पुलिस और डकैतों के बीच मुठभेड़ चल रही थी।

खैबर पख्तूनख्वा में हुई मुठभेड़

इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिण वजीरिस्तान जिले के जरमिलन क्षेत्र में अधिकारियों ने आठ आंतकवादियों को गोलीबारी में मार गिराया। सेना की मीडिया मामलों की शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि इस घटना में दो सुरक्षा अधिकारी भी मारे गए। इनमें से एक कुर्रम जिले के पाराचिनार निवासी 25 वर्षीय लांस नायक शोएब अली और दूसरा, लक्की मरवत जिले के निवासी 22 वर्षीय सिपाही रफी उल्लाह थे।

लगातार आंतकवादियों और पुलिस के बीच हो रही मुठभेड़

डॉन के अनुसार, आईएसपीआर ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि आतंकवादी जो सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों और निर्दोष व्यक्तियों की हत्या में सक्रिय रूप से शामिल रहते हैं, उनकी बंदूकें और बारूद जब्त कर लिए गए।

डॉन की खबर के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार को केपी के बाजौर जिले के लोएसुम इलाके में एक आईबीओ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि सोमवार को केपी के बन्नू जिले में एक आईबीओ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

कानून व्यवस्था डगमगाई

देश में कानून और व्यवस्था की स्थिति पिछले कुछ महीनों में खराब हो गई है, क्योंकि आतंकवादी संगठन देश भर में लगातार कई हमले करते नजर आ रहे हैं। प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने पिछले साल नवंबर में बातचीत समाप्त होने के बाद से अपने हमलों को तेज कर दिया है। यह मुख्य रूप से केपी पुलिस और अफगानिस्तान की सीमा से लगे क्षेत्रों पर हमले कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button