हथेली में कई अन्य रेखाएं भी होती हैं जो प्यार में धोखा मिलने की ओर इशारा करती तो ,आइए जानें..

हस्त रेखा शास्त्र से व्यक्ति के भविष्य की गणना की जाती है। हथेली में जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और हृदय रेखा ज्यादा उभरी रहती हैं। कुछ जातकों की हथेली में भाग्य रेखा भी अधिक उभरी रहती है। हस्त रेखा विशेषज्ञ हृदय रेखा से प्रेम और वैवाहिक जीवन की जानकारी प्राप्त करते हैं। वहीं, हथेली में कई अन्य रेखाएं भी होती हैं, जो प्यार में धोखा मिलने की ओर इशारा करती हैं। आइए, इन रेखाओं के बारे में जानते हैं-

-हस्त रेखा विशेषज्ञों की मानें तो हथेली में हृदय रेखा का टूटना प्रेमी जोड़े के लिए सही नहीं होता है। अगर किसी व्यक्ति की हृदय रेखा बीच में टूटी है, तो उसे प्यार में धोखा मिल सकता है। ऐसा एक बार नहीं, बल्कि बार बार होता है। व्यक्ति जब भी प्यार करता है, उसे पार्टनर से धोखा ही मिलता है। अगर प्रेम प्रसंग में रहता है, तो जल्द ब्रेक अप हो जाता है।

-जिन लोगों की हथेली में हृदय रेखा से मस्तिष्क रेखा कट जाती है। उनका रिश्ता भी जल्द टूट जाता है। ऐसे लोग निर्णय लेते समय दूसरों की मदद लेते हैं। इस वजह से उनका रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चलता है। दूसरों की मदद लेने के चलते वे गलत मार्ग पर चलते हैं। दिल के बदले दिमाग से काम करते हैं।

-हृदय रेखा का मस्तिष्क रेखा से जाकर मिलना भी व्यक्ति के प्रेम प्रसंग के लिए सही नहीं होता है। ऐसे लोग अफवाहों पर ज्यादा ध्यान देते हैं। आसान शब्दों में कहें तो दूसरों की बातों पर जल्द भरोसा कर लेते हैं। इस वजह से इनका रिश्ता टूट जाता है।

-अगर हृदय रेखा, मस्तिष्क रेखा के बेहद समीप रहे, तो रिश्ते के लिए ये सही नहीं होता है। ऐसे लोगों का रिश्ता भावनाओं की वजह से टूटता है। इन्हें प्यार में धोखा मिलने की संभावना अधिक रहती है।

– हस्त रेखा जानकारों की मानें तो जिन लोगों की हथेली में हृदय रेखा नीचे की तरफ यानी मस्तिष्क रेखा की ओर झुकी रहती है। ऐसे लोगों को प्यार में बेवफाई ही मिलती है। इन लोगों का रिश्ता अधिक दिनों तक नहीं चलता है।

Related Articles

Back to top button