हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकाले जाने को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई..

शोभायात्रा को देखते हुए क्षेत्र को दो सुपरजोन पांच जोन और 11 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। दस किलोमीटर तक की शोभायात्रा के लिए करीब एक हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसमें 200 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

 हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकाले जाने को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। आज रविवार को सेक्टर-45 स्थित कांशीराम पार्क से शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो सेक्टर-21 ए स्थित नोएडा स्टेडियम पर आकर समाप्त होगी।

दस किलोमीटर तक की शोभायात्रा के लिए करीब एक हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसमें 200 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। सभी गतिविधियों पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है।

इस संबंध में डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि नोएडा में शोभायात्रा निकाली जा रही है। रूट और संवेदनशील जगहों पर फोर्स तैनात कर दी गई है। यात्रा की सभी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए हमने ड्रोन भी किराए पर लिए हैं। 51,000 लोगों को आमंत्रित किया गया है, लेकिन हम 7,000 से 8,000 लोगों के जमा होने की उम्मीद कर रहे हैं। असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इंटरनेट मीडिया पर नजर रख रही टीम

वहीं, एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि शोभायात्रा को देखते हुए क्षेत्र को दो सुपरजोन, पांच जोन और 11 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। सुपरजोन की कमान एडिशनल डीसीपी के हाथों में होगी। जोन की कमान संबंधित एसीपी और सेक्टरों की कमान कोतवाली प्रभारियों के हाथों में होगी। सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। इंटरनेट मीडिया पर होने वाली हर गतिविधि की निगरानी के लिए भी एक टीम बनाई गई है। टीम में शामिल पांच पुलिसकर्मी हर पोस्ट पर नजर रखेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि माहौल को खराब करने वाली पोस्ट डालने वालों पर संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जाएगी। शोभायात्रा के दौरान सादे कपड़े में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। पुलिस कमिश्नर सहित संबंधित अधिकारी क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे। शोभायात्रा के साथ पुलिसकर्मियों का जत्था भी चलेगा। शोभायात्रा के दौरान लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है।

Related Articles

Back to top button