हरियाणा: महम चौबीसी के ट्रक ड्राइवर का बेटा लड़ेगा जजपा से लोकसभा चुनाव

पार्टी ने रोहतक से खरकड़ा निवासी रवींद्र सांगवान को टिकट दिया है। वह 2006 में इनेलो से जुड़े थे। 2018 में पार्टी के बंटवारे के बाद जजपा की युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष बने थे।

ताऊ देवीलाल की कर्मभूमि महम चौबीसी के गांव खरकड़ा के रविंद्र सांगवान को जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने रोहतक से लोकसभा का टिकट दिया है। सांगवान जजपा की युवा इकाई के 2018 से प्रदेश अध्यक्ष हैं। उनके पिता रामभज सांगवान ट्रक ड्राइवर थे, वर्ष 1995 में उनकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

छह साल पहले 2018 में इनेलो का बंटवारा हुआ और अजय चौटाला के नेतृत्व में जजपा का गठन किया गया। उस समय रवींद्र सांगवान इनेलो युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष थे, जो बाद में जजपा की युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष बने और अब तक उसी पद हैं। 1989 में ताऊ देवीलाल रोहतक से लोकसभा चुनाव जीतकर देश के उप प्रधानमंत्री बने।

1999 में इनेलो के प्रत्याशी कैप्टन इंद्र सिंह रोहतक से सांसद बने। उस समय जजपा इनेलो का ही हिस्सा थी। 2004 में तीसरे, 2009 में दूसरे, 2014 में इनेलो तीसरे स्थान पर रही जबकि 2019 में जजपा व इनेलो ने अलग-अलग लोकसभा चुनाव लड़ा। इसमें जजपा चौथे व इनेलो पांचवें स्थान पर रही।

महम हलके में पड़ेगा प्रभाव, आज पंचायत
रवींद्र सांगवान महम चौबीसी के गांव खरकड़ा के रहने वाले हैं। साथ ही युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष हैं। सांगवान के टिकट मिलने से महम हलके में असर हो सकता है क्योंकि महम इनेलो के बंटवारे से पहले पार्टी का गढ़ रहा है। ताऊ देवीलाल महम से विधायक रह चुके हैं। सांगवान ने मंगलवार को खरकड़ा गांव में पंचायत बुलाई है।

जजपा प्रत्याशी का प्रोफाइल

  • नाम रवींद्र सांगवान
  • उम्र 38 साल
  • शिक्षा बीए, जेबीटी
  • व्यवसाय प्रॉपर्टी डीलर

राजनीति सफर
रवींद्र सांगवान 2006 में इनेलो से जुड़े। 2009 में युवा हलका अध्यक्ष बने। 2012 में युवा इकाई का प्रदेश महासचिव बनाया गया। 2015 में युवा हलका जिला अध्यक्ष बने। 2018 में युवा इकाई के प्रदेश बने। अब तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है। पहला चुनाव लोकसभा का रहेगा।

Related Articles

Back to top button