03 मार्च 2023 का राशिफल: आज इन राशि वालों को मिलेगी कोई बड़ी खुशखबरी

मेष राशि – मार्च के महीने में मेष राशि के जातकों को लाभकारी परिणाम आसानी से नहीं मिलेंगे। सूर्य इस महीने के बारहवें भाव में रहेगा, जिससे इन जातकों के निजी जीवन, संतान की वृद्धि और अधिक धन प्राप्ति में रुकावटें आ सकती हैं। व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह माह अधिक लाभकारी नहीं रहेगा। इस महीने ज्यादा रिटर्न की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

वृषभ राशि – वृष राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना मध्यम कहा जा सकता है। महीने की शुरुआत में प्रमुख ग्रह शनि दशम भाव में होगा और यह अच्छे परिणाम के लिए एक सकारात्मक संकेत है। वृषभ राशि के जातक करियर में अच्छा प्रदर्शन करने की स्थिति में हो सकते हैं। जो लोग व्यापार कर रहे हैं उन्हें माह के अंत में अच्छा मुनाफा मिल सकता है।

मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों को इस माह मेहनत से प्रमोशन मिल सकता है। अगर आप व्यापार कर रहे हैं तो इस माह के मध्य में आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है। धन लाभ होने की प्रबल संभावना नजर आ रही है। हालांकि पेशेवर जीवन में आपको काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

कर्क राशि – करियर की दृष्टि से कर्क राशि के जातकों के लिए माह की शुरुआत थोड़ी कठिन रह सकती है। काम के दबाव के कारण कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक मामलों में जातकों को थोड़ा सावधान रहना होगा। यदि आप कोई नया निवेश करना चाहते हैं तो इस माह के मध्य तक प्रतीक्षा करें। सेहत के मामले में लापरवाही न करें।

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों के लिए यह माह अधिक अनुकूल नहीं है। इस माह स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। जल्दबाजी में लिए गए कार्य आपकी परेशानी बढ़ा सकते हैं। नौकरी में सफलता पाने के लिए शुरुआत में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। करियर में कुछ चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। 

कन्या राशि – मार्च के महीने में कन्या राशि के जातकों को नौकरी में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। इस राशि के जातक कठिन परिश्रम से प्रतिष्ठा प्राप्त करने की स्थिति में हो सकते हैं। पर्याप्त लाभ प्राप्त कर सकेंगे। अगर आप व्यापार करते हैं तो यह माह आपकी आमदनी के लिहाज से अच्छा रहेगा। करियर में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

तुला राशि – तुला राशि के जातकों को इस माह स्वास्थ्य, आर्थिक और पारिवारिक संबंधों में औसत परिणाम मिलेंगे। अचानक से खर्चे बढ़ सकते हैं, जिससे जातक को कर्ज लेना पड़ सकता है। इस माह व्यापार के मामले में साझेदारी कुछ ठीक नहीं रहेगी। स्वास्थ्य के मोर्चे पर भी समय अनुकूल नहीं दिख रहा है।

वृश्चिक राशि – इस माह आपको अनचाहे खर्चों का सामना करना पड़ सकता है. आपकी मेहनत की कमाई भी बर्बाद हो सकती है। हालांकि अगर आप व्यापारी वर्ग से ताल्लुक रखते हैं तो आपको कारोबार में मुनाफा मिल सकता है। जातकों को वैवाहिक जीवन में प्रेम की कमी महसूस हो सकती है। रिश्तों को निभाने में दिक्कतें आएंगी।

धनु राशि – इस माह धनु राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। धन में वृद्धि धीरे-धीरे होगी। अगर आप सोच रहे हैं कि अचानक से धन की प्राप्ति होगी तो यह संभव नहीं है। मार्च का महीना यात्रा, धन और करियर के लिहाज से अनुकूल रहेगा। इस राशि के जातकों को विदेश में काम करने का मौका भी मिल सकता है।

मकर राशि – इस माह की यात्रा उतार-चढ़ाव भरी रहेगी। अचानक से खर्चे बढ़ सकते हैं। इस महीने बचत की कोई संभावना नहीं है। हालांकि आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। मकर राशि के जातक इस माह प्रेम के संबंध में आकर्षण की कमी महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

कुंभ राशि- करियर, पैसा, परिवार और सेहत के मामले में मिलेजुले परिणाम का सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य और करियर पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि करियर के क्षेत्र में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। नौकरी-व्यवसाय में लाभ प्राप्ति में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

मीन राशि – मीन राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना थोड़ा कठिन दिखाई दे रहा है। अचानक नौकरी बदलने या नौकरी छूटने आदि की भी संभावना बन सकती है। इन जातकों को अपने स्वास्थ्य पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। इस दौरान आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को बीमारियां घेर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button