17 अप्रैल का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी सगे संबंधी से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जो  विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, तो उन्हें  कोई अच्छा मौका हाथ लगेगा। आपको अपने किसी दूर रह रहे परिजन से फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आपको अपने काम को लेकर सूचना बनानी होगी, तभी वह आसानी से पूरे हो सकेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आप अपने कारोबार के मामलों मे व्यस्त रहने के कारण कल पर डाल सकते हैं, जो बाद में आपको परेशान करेंगे। परिवार में सदस्यों के साथ मिल बैठकर आप पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत न करें, नहीं तो वह बढ़ सकती है। घर में किसी नए मेहमान का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको अपने कामों को लेकर योजना बनानी होगी, तभी वह पूरे होते दिख रहे हैं। संतान से आप यदि कोई बात कहेंगे, तो वह उसे पर अमल अवश्य करेंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर लेकर आने वाला है। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी। आपको अपने मित्रों से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा।  कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगी आपके व्यवहार के कारण आपसे नाराज हो सकते हैं। आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होंगी और लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए किसी काम को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। आपकी आय में वृद्धि होगी। आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे,  उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आप अपने परिवार के सदस्यों को लेकर किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। यदि जीवनसाथी से कोई कहासुनी हो, तो उसमें आप अपने मन में कोई बात ना रखें। अपने खर्चों पर नियंत्रण करें और एक बजट बना कर चलें। 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आध्यात्मिक गतिविधियों में आप अच्छा नाम कमाएंगे। विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता में सफलता हासिल करेंगे। शिक्षा में चल रही समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकती है। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह भी दूर होती दिख रही है। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है। जल्दबाजी में यदि आपने कोई फैसला लिया था, तो उससे आपको कोई नुकसान होने की संभावना है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में कुछ समस्याएं आ सकती है। आप अपने किसी मित्र से मदद लेंगे। किसी अजनबी के सामने आप कोई जरूरी जानकारी शेयर ना करें, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकता है। आपको अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने की कोशिश करनी होगी। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।  संतान से आप अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 
आज का दिन वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। यदि आपका कोई भूमि, भवन आदि से खरीदारी से संबंधित मामला लंबे समय से विवादित चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी। आप परिवार की सदस्यों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपको अपने परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है। यदि आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो, तो उसमें लोगों से बहुत ही तोल मोल कर बोले। आप अपनी चतुर बुद्धि से  काफी कुछ पा सकते हैं।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप अपने किसी परिजन पर भी कोई भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। आप कोई भी काम पार्टनरशिप में करने से बचें। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई अवसर हाथ लग सकता है। आप सोच विचार कर शब्दों का प्रयोग करें, नहीं तो साथियों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आप अपने कुछ विचार अपने पिताजी के सामने रख सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
धनु राशि के जातकों  के लिए दिन ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपने काम को जल्द निपटाने की कोशिश करेंगे। आपको यदि कोई शारिरीक कष्ट लंबे समय से घेरे हुए था, तो वह  बढ़ सकता है। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है, जो जातक घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें परिवार के सदस्यों की याद आएगी।  यदि आपको कुछ चिंता चल रही थी, तो वह व्यर्थ होगी। आपके कुछ खर्च आपके लिए समस्या बन सकते हैं, जिन पर आपको रोक लगानी होगी।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
मकर राशि के जातकों के लिए दिन जल्दबाजी में किसी फैसले को लेने से बचने के लिए रहेगा। आप बिजनेस में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आपको कुछ योजनाओं से बेहतर परिणाम मिलेंगे। आपको कुछ नए लोगों के संपर्क में आने से बचना होगा। नौकरी कर रहे लोगों पर जिम्मेदारियां बढ़ने से वह थोड़ा परेशान तो रहेंगे, लेकिन फिर भी उन्हें आसानी से निभा पायेंगे। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा ।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ने के लिए रहेगा, तभी आपके काम पूरे होंगे। आप अपने कुछ महत्वपूर्ण काम को लेकर अपने भाइयों से सलाह मशवरा कर सकते हैं। आपको यदि कार्यक्षेत्र में कोई भी अवसर मिले, तो आप उससे चूके नहीं। किसी की कहीसुनी बातों में आने से आपको कोई नुकसान हो सकता है। आपका कोई परिजन आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है। सामाजिक कार्यक्रमों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपको अपने मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है। पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी।  आपका किसी नए घर, मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपने कामों को लेकर प्रयासरत रहेंगे, तभी आपको उनमें सफलता मिलेगी। आपके जीवन स्तर में सुधार आएगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। यदि माताजी की सेहत में कोई गिरावट चल रही थी, तो वह भी दूर होगी।

Related Articles

Back to top button