31 जनवरी 2023 का राशिफल : इन राशि वालों को मिलेगी धन का लाभ..

मेष

आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा. आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहें. प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है. वरिष्ठ सहकर्मी और रिश्तेदार मदद का हाथ बढाएंगे. इस राशि वालों को आज खुद के लिए काफी समय मिलेगा. इस समय का उपयोग आप अपने शोकों को पूरा करने में कर सकते हैं. आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं. वैवाहिक जीवन के मोर्चे पर यह दिन वाक़ई बहुत बढ़िया है

वृष

सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं. अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं. रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है. आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी. जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार है. नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी. दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे. दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं. लगता है कि आपका जीवनसाथी आज बहुत ख़ुश है. आपको सिर्फ़ वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में मदद करने की ज़रूरत है

मिथुन

आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है. आपका धन आपके काम तभी आता है जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं आज ये बात आपको अच्छी तरह से समझ में आ सकती है. दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे. आज हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले. यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है. कई बार मोबाइल चलाते-चलाते आपको समय का पता ही नहीं चलता और फिर जब आप अपना समय बर्बाद कर चुके होते हैं तो आपको पछतावा होता है. आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है; क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे

दैनिक

तरोताज़ा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें. विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा. वक़्त पर आपकी मदद किसी की ज़िंदगी बचा सकती है. यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी और उन्हें प्रेरित करेगी. आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें. आप आप निश्चित तौर पर ऐसे लोगों से मिलेंगे, जो आपके करियर में मददगार साबित होंगे. आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी – जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है. आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है

सिंह

दिन फ़ायदेमन्द साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा. अपने रोमांटिक ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें. नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी. आपके घर का कोई करीबी शख्स आज आपके साथ वक्त बिताने की बात कहेगा लेकिन आपके पास उनके लिए वक्त नहीं होगा जिसकी वजह से उनको तो बुरा लगेगा ही आपको भी बुरा लगेगा. जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है.

कन्या

आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी. सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है. आज यदि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं तो पैसा सोच समझकर खर्च करें. धन हानि हो सकती है. किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है. आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को मिल सकता है. तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप ख़ुद यह न जानते हों कि आप उसे हर क़ीमत पर पूरा करेंगे. कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं. जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है.

तुला

मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है. करीबी रिश्तेदारों के घर जाना आज आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है. ऐसी जानकारी ज़ाहिर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो. जो लोग अपनेे प्रेमी से दूर रहते हैं उन्हें आज अपने प्रेमी की याद सता सकती है. रात के वक्त प्रेमी से घंटों फोन पर बात कर सकते हैं. नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है. जीवनसंगी के साथ वक्त बिताने के लिए आज आप ऑफिस से जल्दी निकल सकते हैं लेकिन रास्ते में अत्यधिक जाम की वजह से आप ऐसा करने में समर्थ नहीं हो पाएंगे. काफ़ी वक़्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शान्त दिन साथ बिता सकते हैं, जब कोई लड़ाई-झगड़ा न हो – सिर्फ़ प्यार हो. उपाय :- आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए बड़ या पीपल के पेड़ को दूध से सींचें और वहां की मिटटी का टीका शरीर पर कहीं भी लगाएं.

वृश्चिक

अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं. यह इस बात को समझने का सही वक़्त है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया है. हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं. निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है. अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी. शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है. यह उन उम्दा दिनों में से एक दिन है जब कार्यक्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे. आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा. कारोबारी भी आज कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं. आज जीवन के कई अहम मुद्दों पर आप घरवालों के साथ बैठकर बात कर सकते हैं. आपकी बातें घरवालों को परेशान कर सकती हैं लेकिन इन बातों का हल अवश्य निकलेगा. आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा.

धनु

भाग्य पर निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि क़िस्मत ख़ुद बहुत आलसी होती है. अपने पैसे को संचय करने के लिए आज अपने घर के लोगों से आपको बात करने की जरुरत है. उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार होगी. परिवार के लिए किसी अच्छे और ऊँचे लक्ष्य को हासिल करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता है. चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं. लवमेट आज आपसे किसी चीज की डिमांड कर सकता है लेकिन आप उसे पूरा नहीं कर पाएंगे जिसकी वजह से आपका लवमेट आपसे नाराज हो सकता है. दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे. लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं आज आपको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. बल्कि आज आप खाली समय में किसी से मिलना जुलना भी पसंद नहीं करेंगे और एकांत में आनंदित रहेंगे. आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है. उपाय :- चमेली का तेल, सिंदूर, चाँदी के वर्क का चोला हनुमान जी को चढाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

मकर

आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा. भविष्य में अगर आपको आर्थिक रुप से मजबूत बनना है तो आज से ही धन की बचत करें. आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें. सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं. आप मोबाइल या टीवी पर आवश्यकता से अधिक समय जाया कर सकते हैं. जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा.

कुंभ

आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा. आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा. परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे. सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके. आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा. उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ और इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें. कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे. आज आपको अपनेे ससुराल पक्ष से कोई बुरी खबर मिल सकती है जिसके कारण आपका मन दुखी हो सकता है और आप काफी समय सोच विचार करने में गंवा सकते हैं. वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज़ का अनुभव आज आप करेंगे.

मीन

आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है. आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा. अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा. रोमांस आनन्ददायी और काफ़ी रोमांचक रहेगा. इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें. आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है – जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा – लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा. आज से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही.

Related Articles

Back to top button