ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड में तोड़ा रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड

ट्रेविस हेड ने गुरुवार को अपने करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में धमाकेदार जीत दिला दी। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 316 रनों का टारगेट रखा था जिसे मेहमान टीम ने छह ओवर पहले ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हेड ने इस मैच में 129 गेंदों पर नाबाद 154 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 20 चौके और पांच छक्के मारे। ये हेड का वनडे में बेस्ट स्कोर है। उन्होंने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर 148 रनों की साझेदारी की। लाबुशेन ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 77 रनों की नाबाद पारी खेली। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और दो छक्के मारे।

तोड़ दिया रोहित का रिकॉर्ड
हेड ने अपनी तूफानी पारी से कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े। इसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी शामिल है। हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ ये तूफानी पारी ट्रेंट ब्रिज पर खेली है। हेड इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड रोहित के नाम था जिन्होंने जुलाई 2018 में इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 137 रन बनाए थे। इसके अलावा हेड की ये पारी इंग्लैंड में किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड शेन वॉटसन के नाम था।

ऐसा रही इंग्लैंड की पारी
इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और बेन डकेट, विल जैक्स की दमदार पारियों के बूते विशाल स्कोर खड़ा किया। बेन डकेट ने 91 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 95 रनों की पारी खेली। विल जैक्स ने 56 गेंदों पर 62 रन बनाए। इंग्लैंड का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा सका। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा और लाबुशेन ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए हैं। हेड ने इस मैच में गेंदबाजी भी की और दो विकेट चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Related Articles

Back to top button