हरियाणा: पानीपत में 54,000 धावकों के साथ मैराथन का भव्य आगाज

मैराथन के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पानीपत के लोगों को बधाई दी और कहा कि इस शहर की धरती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” अभियान की शुरुआत की थी।

पानीपत में आज एक विशाल मैराथन का आयोजन किया गया, जिसमें 54,000 धावकों ने हिस्सा लिया। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन का शुभारंभ किया। इस मैराथन में 25 और 10 किलोमीटर की दौड़ शामिल थी, जिसमें प्रदेश भर से आए धावकों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

हर आयु वर्ग का उत्साह
मैराथन में न केवल युवा धावक, बल्कि 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग भी उत्साह के साथ दौड़ते हुए नजर आए, जो युवाओं का हौसला बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे। विजेता खिलाड़ी को 1.25 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
कार्यक्रम में डॉ. वीरेंद्र कुमार दहिया और एसपी लोकेंद्र सिंह सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। मैराथन की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके।

मुख्यमंत्री का संदेश
मैराथन के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पानीपत के लोगों को बधाई दी और कहा कि इस शहर की धरती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” अभियान की शुरुआत की थी। उन्होंने हरियाणा में चल रहे विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार लगातार प्रगति की राह पर है।

राजनीतिक टिप्पणी
मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कांग्रेस द्वारा अब तक नेता प्रतिपक्ष न चुनने को लेकर मजाकिया अंदाज में कहा, “आप भी ढूंढवा दो।” इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा में 50 लाख सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें हर बूथ पर लगभग 400 नए सदस्य बनाए जाने का लक्ष्य है।

Related Articles

Back to top button