Google Chrome आपको एक विकल्प देता है, जो पूरी वेबसाइट को आपकी भाषा में ट्रांसलेट कर देता है..

अगर आप किसी अन्य भाषा में कोई कंटेंट देख रहे हैं और समझने में परेशानी हो रही है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि Google Chrome आपको ऐसा विकल्प दे रहा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

 कभी-कभी जब आप कोई ऐसी बेवसाइट खोलते हैं, जो दूसरी भाषा में होती है तो इसे समझना हमारे लिए मुश्किल हो जाता है। ऐसे में हम ज्यादातर उसे Google Translate मदद से ट्रांसलेच करके समझने की कोशिश करते हैं। लेकिन आप पूरी बेवसाइट को इस पर कॉपी नहीं कर सकते हैं। ऐसे में Google Chrome आपको एक विकल्प देता है, जो पूरी वेबसाइट को आपकी भाषा में ट्रांसलेट कर देता है।

अपने ब्राउजर पर वेब पेज का अनुवाद करना अन्य भाषाओं से जानकारी को तुरंत एक्सेस करने का एक शानदार तरीका है। यह यूजर्स को सटीक अनुवाद के साथ वेबसाइट के लोकलाइज वर्जन बनाने की देता है, जो उन्हें दुनिया के हर हिस्सों के कस्टमर्स के साथ बेहतर संबंध बनाने में मदद कर सकता है। इससे किसी के लिए भी बिना किसी भाषा को सीखे, लिखी गई वेबसाइटों को एक्सेस करना आसान हो जाता है।

जरूरी टूल की तरह करता है काम

दुनिया भर में लाखों लोगों ऐसे हैं, जो अलग-अलग भाषाओं में बातचीत करते हैं। इनकी की बढ़ती संख्या के साथ व्यवसायों के लिए इन तक पहुंचना बहुत जरूरी हो गया है। ऐसी स्थिति में वेब पेज ट्रांसलेट एक महत्वपूर्ण टूल है।

सेकेंड में बदल दाती है भाषा

 ब्राउजर पेज को एक भाषा से दूसरी भाषा में तुरंत ट्रांसलेट करने का एक आसान और सुविधाजनक तरीका देता है। अपने बेहतरीन एल्गोरिदम के साथ यह कुछ ही सेकंड में टेक्स्ट को एक भाषा से दूसरी भाषा में बदल देता है। अपने सहज इंटरफेस के साथ, यह वेब पेजो का अनुवाद करना आसान बनाता है।

कैसे ट्रांसलेट करें पूरी बेवसाइट?

की अनुवाद सुविधा का उपयोग पूरी वेबसाइटों या किसी वेबसाइट के खास सेक्शन का अनुवाद करने के लिए किया जा सकता है। यह इसे उन व्यवसायों और संगठनों के लिए एक खास टूल बनाता है जिन्हें अपने मैसेज को कई भाषाओं में कंम्युनिकेट करने की जरूरत होती है।

  • सबसे पहले PC/डेस्कटॉप पर क्रोम वेब ब्राउजर लॉन्च करें।
  • अब किसी दूसरी भाषा में लिखे वेबपेज पर जाएं।
  • एड्रेस बार के दाईं ओर स्थित ट्रांसलेट पर क्लिक करें।
  • अब अपनी पसंदीदा भाषा चुनें।
  • क्रोम आपके वर्तमान वेबपेज का अनुवाद करेगा।

Related Articles

Back to top button