IPL 2023 की शुरुआत से ही Orange Cap चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ के पास व पर्पल कैप मार्क वुड के पास

IPL 2023 की शुरुआत से ही Orange Cap चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ के पास है और मार्क वुड ने पर्पल कैप पर कब्जा किया हुआ है। हालांकि, जल्द इन खिलाड़ियों को टक्कर मिलने वाली है, क्योंकि अन्य टीमों के खिलाड़ी भी लगातार प्रदर्शन करते हुए ऊपर आ रहे हैं। गुजरात टाइटन्स के बल्लेबाज साई सुदर्शन ने टॉप 5 में एंट्री कर ली है और रनों के मामले में विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। 

बल्लेबाजों की बात करें तो गायकवाड़ अभी भी 149 रन बनाकर शीर्ष पर हैं, जबकि लखनऊ सुपर जाएंट्स के काइल मेयर्स 126 रनों के साथ दूसरे पायदान पर विराजमान हैं। मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा 84 रनों की पारी के साथ अब तीसरे से चौथे पायदान पर खिसक गए हैं, क्योंकि डेविड वॉर्नर तीसरे पायदान पर 93 रनों के साथ मौजूद हैं। साई सुदर्शन ने विराट को पीछे छोड़ दिया है। वे टॉप 5 में शामिल हो गए हैं। विराट के 82 रन हैं, जबकि दो पारियों में सुदर्शन ने 84 रन बना लिए हैं। 

IPL 2023 के टॉप 5 रन स्कोरर

149 रन – रुतुराज गायकवाड़
126 रन – काइल मेयर्स
93 रन – डेविड वॉर्नर
84 रन – तिलक वर्मा
84 रन – साई सुदर्शन

आईपीएल 2023 के टॉप 5 गेंदबाजों की बात करें तो यहां भी गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों को जलवा देखने को मिला है। मार्क वुड के बाद दूसरे नंबर पर जीटी के स्पिनर राशिद खान हैं। वुड ने 8 तो राशिद ने 5 विकेट चटकाए हैं। लखनऊ के स्पिनर रवि बिश्नोई और गुजरात के पेसर मोहम्मद शमी ने भी इतने ही विकेट निकाले हैं। पांचवें नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने एक मैच में 4 विकेट निकाले हैं। बाकी गेंदबाजों ने 2-2 मैच खेले हैं। 

IPL 2023 के टॉप 5 विकेट टेकर

8 विकेट – मार्क वुड
5 विकेट – राशिद खान
5 विकेट – रवि बिश्नोई
5 विकेट – मोहम्मद शमी
4 विकेट – युजवेंद्र चहल

Related Articles

Back to top button