KKR vs SRH के इस मुकाबले में पिच से जानिए किसे मदद मिलेगी और मौसम का क्‍या हाल रहने है वाला..

कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर आईपीएल 2023 का 19वां मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में पिच से जानिए किसे मदद मिलेगी और मौसम का क्‍या हाल रहने वाला है।

 कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर आईपीएल 2023 का 19वां मुकाबला खेला जाएगा। 

आईपीएल के 16वें सीजन के शुरुआती मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद जिस तरीके से उसने वापसी की है। उससे सभी टीमों में खौफ हो गया है। गुजरात टाइटन्स के खिलाफ जिस तरह से रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, उससे विपक्षी खेमे में खलबली मच गई है। वहीं, दूसरी ओवर सनराइजर्स हैदराबाद ने भी दो हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। अपने तीसरे मैच में उसने जीत का स्वाद चखा।PauseUnmute

ईडन गार्डन्स को केकेआर का गढ़ कहा जाता है। घरेलू मैदान पर दर्शकों का सपोर्ट रहता है। वहीं, पिछले दो मुकाबलों लगातार जीत दर्ज करने से कोलकाता नाइट राइडर्स का मनोबल बढ़ा हुआ है।

ईडन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट

बात अगर कोलकाता के ईडन गार्डन्स की पिच की करें तो यहां बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले रहती है। आईपीएल को देखते हुए पिच को नये तरीके से बनाया गया है। यहां 180 रन का स्कोर चेज करना आसान नहीं होता है, लेकिन टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करना यहां फायदेमंद होता है। ईडन गार्डन्स पर 79 आईपीएल मैच खेले गए हैं। इनमें से रन चेज करती हुई टीमों ने 47 बार जीत हासिल की है। वहीं, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ 32 बार जीत लगी है।

कोलकाता के मौसम का हाल

कोलकाता का मौसम की बात करें तो बेहद गर्म रहने की संभावना है। पारा 33 से 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना व्यक्त की गई है। सूरज ढलने के बाद यहां के तापमान में गिरावट दर्ज की जाती है। ईडन गार्डन्स में औसत पहली पारी का स्कोर 160 रन है। यहां अब तक सबसे बड़ा स्कोर 232 रन है, जिसे केकेआर ने 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था। यहां रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button