PM Modi हैदराबाद पहुंच गए है तो वही डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन और अन्य गणमान्य लोगों ने किया उनका स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद पहुंच गए है।राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन और अन्य गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया है। पीएमओ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इस दौरान पीएम मोदी ने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद पहुंच गए है। राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन और अन्य गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया है। पीएमओ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। पीएम आज तेलंगाना में 11,360 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे हैं।

वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी ने हैदराबाद में सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। बता दें कि ये देश की 13वीं वंदे भारत ट्रेन है। यह ट्रेन सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आईटी सिटी, हैदराबाद को भगवान वेंकटेश्वर के निवास स्थान तिरुपति से जोड़ती है।

यह तीन महीने की छोटी अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। बता दें कि ये ट्रेन दोनों शहरों के बीच की यात्रा के समय को लगभग साढ़े तीन घंटे कम कर देगी और तीर्थयात्रियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होगी।

इन परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

परेड ग्राउंड में सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी एम्स बीबीनगर और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। आपको बता दें कि एम्स बीबीनगर 1,350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया जा रहा है। एम्स बीबीनगर की स्थापना तेलंगाना के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कार्य है।

सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना

पीएम मोदी, सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना के दोहरीकरण और विद्युतीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 85 किमी से अधिक की दूरी तक फैली यह परियोजना लगभग 1,410 करोड़ रुपये की लागत से पूरी की गई है। यह परियोजना निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने के साथ-साथ ट्रेनों की औसत गति को बढ़ाने में भी सहायता करेगी।

Related Articles

Back to top button