PTI विधायक रब्बानी और राजा फारूक हैदर के बीच बहस के दौरान हुई लड़ाई

 विधानसभा में तीखी बहस के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के विधायक फहीम रब्बानी ने पीओके के पूर्व प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर को अपने सेलफोन से पीटा। इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के विधानसभा में बीते दिन विधायकों में मारपीट हो गई। सत्र में विधायकों ने एक गरमागरम बहस हुई जो जल्द ही एक चौतरफा हंगामा में बदल गई। इस बहसबाजी मेंसदस्यों ने एक-दूसरे को गालियां दीं और गंभीर आरोप लगाए। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के विधायक फहीम रब्बानी ने पीओके के पूर्व प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर को अपने सेलफोन से पीटा

बहस के दौरान हुई लड़ाई

पूरा मामला तब तूल पकड़ने लगा जब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता लतीफ अकबर ने पीओके के प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास पर इमरान खान को विधानसभा का सदस्य बनने के लिए रिश्वत देने का आरोप लगाया। इसके तुरंत बाद विधानसभा के सदस्यों में मारपीट हो गई। पीटीआई के फहीम रब्बानी ने पीओके के पूर्व पीएम राजा फारूक हैदर को निशाना बनाते हुए एक सेल फोन फेंका।

विधानसभा में मचा हंगामा

पीओके के पूर्व पीएम हैदर को कोसते हुए, विपक्षी नेता ने कहा प्रधानमंत्री पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को रिश्वत देकर विधानसभा पहुंचे हैं, जबकि मैं 1985 से विधानसभा में हूं। पीपीपी नेता द्वारा लगाए गए इन आरोपों से विधायकों में हंगामा मच गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, पीओके विधानसभा अध्यक्ष ने हस्तक्षेप करते हुए ट्रेजरी बेंच पर विधायकों से कहा कि अगर उन्हें विपक्षी नेता के भाषण पर कोई आपत्ति है तो विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएं।

राजा फारूक हैदर पर फैंका गया फोन

इसके विपरीत पीपीपी नेता लतीफ अकबर द्वारा सदन के नेता के खिलाफ एक विशेषाधिकार प्रस्ताव लाया गया था, जिसमें कहा गया था कि इलियास ही थे जिन्होंने मीडिया पर उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। अकबर ने इलियास पर जकात फंड से पैसे लेने का भी आरोप लगाया और मामले की जांच की मांग की। इस बीच, पीटीआई विधायक फहीम रब्बानी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर खान को निशाना बनाते हुए एक सेल फोन फेंक दिया। इससे विपक्ष के विधायक और ट्रेजरी बेंच के सदस्य में मारपीट हो गई। 

Related Articles

Back to top button