Redmi A1 भारत में हुआ लॉन्च, यहां जानिए पूरी डिटेल

रेडमी ने भारत में अपने बजट स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। इसमें Redmi A1 भी शामिल है जो मीडियाटेक हीलियो G22 प्रोसेसर के साथ आता है। इस फोन को आप 6499 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

 Redmi ने आज भारत में तीन नए फोन लॉन्च किए हैं। कंपनी ने Redmi Prime 11 5G, Redmi Prime 11 4G, साथ ही Redmi A1 का भी अनावरण किया है। इन स्मार्टफोन्स को बजट के साथ-साथ एंट्री-लेवल बायर्स को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है। हम Redmi Prime 11 5G और, Redmi Prime 11 के बारे में पहले ही बता चुके है। अब हम तीसरे स्मार्टफोन Redmi A1की बात करेंगे। बता दें कि इस फोन में आपको मीडियाटेक हीलियो A22 प्रोसेसर के साथ 8MP का डुअल कैमरा मिलता है।

Redmi A1 की कीमत

Redmi A1 के 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले स्मार्टफोन की कीमत 6,499 रुपये है।बता दें कि भारत में इसकी बिक्री 9 सितंबर को शाम 4 बजे से mi.com, Mi Home, Amazon India और रिटेल स्टोर पर शुरू होगी।

Redmi A1 के स्पेसिफिकेशंस

Redmi A1 में 6.52-इंच HD+ स्क्रैच रेसिस्टेंट डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है। वहीं फोन की पीक ब्राइटनेस 400nits है। इस स्मार्टफोन्स मेंमीडियाटेक हीलियो A22 प्रोसेसर मिलता है, जिसमें 2GB रैम और 32GB स्टोरेज स्पेस दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 गो एडिशन पर चलता है। वहीं अगर कैमरे की बात करें तो Redmi A1 में पीछे की तरफ 8MP का डुअल AI कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन में 5MP का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।फोन की बैटरी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इस फोन में डुअल सिम कार्ड सपोर्ट और डुअल 4G सपोर्ट भी दिया गया हैं। बता दें कि Redmi A1 को ब्लैक, ग्रीन और ब्लू कलर वेरिएंट में पेश किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =

Back to top button