इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 31 मार्च तक..

इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीरवायु भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आईएएफ ने इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया बीते दिन यानी कि 17 मार्च, 2023 से शुरू होगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 31 मार्च, 2023 तक है। आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को www.agnipathvayu.cdac पर जाकर लॉगइन करना होगा। वहीं, इस संबंध में जारी अधिकारिक सूचना के अनुसार, इन पदों पर ऑनलाइन पंजीकरण 17 मार्च 2023 को 1000 बजे शुरू हुआ और 31 मार्च 2023 को 1700 बजे बंद होगा।

ये होनी चाहिए आयु

अग्निवीरवायु के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 26 जून 2006 और 26 दिसंबर 2002 के बीच होना चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स को एजुकेशन क्वालिफिकेशन और परीक्षा पैटर्न सहित अन्य की जांच करनी चाहिए। 

अग्निवीर भर्ती के लिए देना होगा शुल्क

अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा के लिए पंजीकरण करते समय उम्मीदवार को 250 का परीक्षा शुल्क देना होगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन में आधार संख्या दर्ज करनी चाहिए। आधार कार्ड नहीं होने पर जम्मू-कश्मीर, असम और मेघालय के उम्मीदवारों को इससे छूट दी गई है।

अग्निवीरवायु भर्ती के लिए ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

अग्निवीरवायु भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेन करने वाले सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर, अग्निवीरवायु एप्लिकेशन 2023 के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। अब अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। अब आवेदन पत्र भरने और पूछे जाने पर सभी दस्तावेज अपलोड करने के लिए आगे बढ़ें। अब ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

Related Articles

Back to top button