भोपाल में गाय की हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार…

भोपाल में गाय की हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने की कार्यवाही की जा रही है। एक आरोपी के घर के अवैध निर्माण को तोड़ दिया गया है। गौ हत्या के कथित घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गांधी थाना क्षेत्र के पारस नगर में मंगलवार को हुई। गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और तीन लोगों को खून से सने धारदार हथियार के साथ देखा। 

शर्मा ने कहा कि मौके पर कटी हुई गाय के अंग भी मिले हैं। पुलिस टीम को देख तीनों ने मौके से भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। उनके अनुसार पूछताछ के दौरान तीनों ने गोवंश की हत्या की बात कबूली। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इमरान (30), इरशाद (28) और जावेद (30) के रूप में पहचाने गए तीन लोगों को मध्य प्रदेश गोवंश वध प्रतिषेध अधिनियम, पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, और भारतीय दंड संहिता की प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। रासुका सरकार को अनुमति देता है कि अगर लोगों पर संदेह है कि वे सार्वजनिक व्यवस्था को बाधित कर सकते हैं या भारत की सुरक्षा को खतरे में डाल सकते हैं, तो बिना किसी मुकदमे के ऐसे लोगों को एक साल तक हिरासत में रख सकते हैं।

घटना के बाद भोपाल प्रशासन ने बुधवार को इरशाद के घर पर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया।

Related Articles

Back to top button