अतीक अहमद को प्रयागराज लाकर अदालत में पेश करने के साथ ही कस्टडी रिमांड पर लेकर साजिश के बारे में भी पूछताछ होगी..

उमेश पाल हत्याकांड में साजिश रचने के नामजद अभियुक्त माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज की अदालत में पेश करने के लिए पुलिस टीम अहमदाबाद की साबरमती जेल पहुंच गई है। मंगलवार सुबह साबरमती जेल पहुंची पुलिस टीम अतीक अहमद को लेकर दिन में प्रयागराज के लिए रवाना होने वाली है। पिछले दिनों पुलिस टीम ने अदालत से जारी बी वारंट को जेल में तामील कराया था।

24 फरवरी को उमेश पाल और दो सरकारी गनर की हत्या के मामले में अतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन के अलावा भाई अशरफ को नामजद कराया गया था। इस हत्याकांड में अतीक के बेटे असद समेत पांच अन्य शूटर फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित है।

उमेश पाल के अपहरण के मुकदमे में 28 मार्च को अतीक अहमद को प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। सजा सुनाए जाने के बाद अतीक अहमद को वापस साबरमती जेल में पहुंचा दिया गया था।

इसके बाद धूमनगंज थाने की पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में अदालत से अतीक अहमद और अशरफ का बी वारंट हासिल किया था जिसे जेल में तामील कराया गया। अब इन दोनों को बरेली और साबरमती जेल से लाया जाएगा। आज पुलिस टीम साबरमती जेल से अतीक को लेकर प्रयागराज रवाना होगी।

साबरमती जेल से लाकर अतीक और अशरफ को कोर्ट में पेशकर पुलिस उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए कस्टडी रिमांड पर ले सकती है। साबरमती जेल पहुंची प्रयागराज पुलिस की टीम में 35 पुलिसकर्मी शामिल हैं। 1 से 2 घंटे में प्रयागराज पुलिस अतीक को लेकर रवाना हो सकती है।

Related Articles

Back to top button