इन दो देशों की जंग से शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध?

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, 2024 में आतंकी घटनाओं की लहर आएगी। उनका का दावा है कि एक देश जैविक हथियारों का टेस्ट कर सकता है।

बुल्गारिया की भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं। दुनिया के प्रसिद्ध भविष्यवक्ताओं में शामिल बाबा वेंगा को बाल्कन क्षेत्र का नास्त्रेदमस कहा जाता है। उन्होंने अपनी मौत से पहले दुनिया के खत्म होने से लेकर युद्ध और आपदा समेत कई भविष्यवाणियां की थीं। बाबा वेंगा ने साल 5079 तक की भविष्यवाणी की थीं।

उन्होंने सोवियत संघ के विघटन, राजकुमारी डायना की मौत, अमेरिका में आतंकी संगठन अलकायदा के 9/11 हमले समेत कई भविष्यवाणियां की थीं, जो सच साबित हो चुकी हैं। बाबा वेंगा की आंखों की रोशनी सिर्फ 12 साल की उम्र में ही चली गई थी। साल 1996 में 85 वर्ष की आयु में उनकी मौत हो गई थी। बाबा वेंगा ने साल 2024 को लेकर सबसे डराने वाली भविष्यवाणी की थी। इसमें उन्होंने तीसरे विश्व युद्ध की चेतावनी दी थी।

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, 2024 में आतंकी घटनाओं की लहर आएगी। उनका का दावा है कि एक देश जैविक हथियारों का टेस्ट कर सकता है। इसके सबूत भी सामने आने लगे हैं। बता दें कि हाल ही में रूस में भीषण आतंकी हमला हुआ था। राजधानी मॉस्को के क्रॉकस सिटी हॉल में बंदूकधारियों ने एक कार्यक्रम के दौरान हमला किया था, जिसमें 133 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 140 लोग घायल हुए थे।

क्या सच होगी बाबा वेंगी की भविष्यवाणी?
विशेषज्ञों का कहना है कि उनकी तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी बेहद डराने वाली है। गाजा में जंग के बीच ईरान के इस्राइल पर हमले के बाद अब लोगों को डर सता रहा है कि क्या बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणी सच साबित होने जा रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बकिंघम विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एंथनी ग्लीज ने कहा कि इस्राइल और ईरान के बीच तनाव के कारण तीसरे विश्व की आशंका बढ़ गई है। उन्होंने आगे कहा कि शांति के एक धागे पर दुनिया लटकी है और कभी भी यह धागा टूट सकता है।

एंथनी ग्लीज का कहना है कि ईरान और रूस के बीच घनिष्ठ संबंध हैं। इसकी वजह से उसे जंग में घसीटा जा सकता है, क्योंकि यूक्रेन के खिलाफ रूस को ईरान की तरफ से मिसाइल और लड़ाकू विमान समेत कई हथियार दिए जा रहे हैं। पश्चिमी देशों को यह पसंद नहीं आ रहा है और वह किसी भी तरह रूस को रोकना चाहते हैं और उसे फंसाना चाहते हैं।

बन सकते हैं परमाणु युद्ध के हालात
उन्होंने आगे कहा कि ईरान के साथ तनाव में अमेरिका और ब्रिटेन समेत सभी पश्चिमी देशों के इस्राइल के समर्थन में खड़े होने की संभावना है। रूस ईरान का समर्थन करता है और यूक्रेन को समाप्त करने के लिए पुतिन स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। अगर ऐसा होता है, तो परमाणु युद्ध के हालात बन सकते हैं।

अगर रूस युद्ध शुरू करता है, तो ईरान को सजा देने के लिए अमेरिका और पश्चिमी देश इस्राइल को हथियार, गोला-बारूद देंगे। उनका सपना है कि यूक्रेन में पुतिन को जीतने नहीं दे सकते और ईरान को इस्राइल को नष्ट नहीं करने दे सकते हैं। पश्चिमों देशों का मानना है कि जितना वह मजबूत होंगे, उतने ही सुरक्षित होंगे।

बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अमेरिका को चेतावनी दे चुके हैं। उन्होंने कहा है कि अमेरिका ईरान और इस्राइल मामले में दखल न दे। पुतिन ने कहा कि अगर ईरान पर इस्राइल के जवाबी हमले में अमेरिका शामिल होता है या किसी तरह की मदद करता है, तो हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठेंगे और खुलकर ईरान का समर्थन करेंगे।

Related Articles

Back to top button