असम से भाजपा विधायक रूपज्योति कुर्मी ने प्रधानमंत्री मोदी से ताजमहल और कुतुब मीनार जैसे स्मारकों को ध्वस्त कराने की अपील…

असम से भाजपा विधायक रूपज्योति कुर्मी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से ताजमहल और कुतुब मीनार जैसे स्मारकों को ध्वस्त कराने की अपील की। उन्होंने कहा कि इन दोनों स्मारकों के स्थान पर दुनिया के सबसे सुंदर मंदिरों का निर्माण किया जाना चाहिए। विधायक ने कहा कि उन दोनों मंदिरों की वास्तुकला ऐसी होनी चाहिए कि कोई अन्य स्मारक उनके करीब भी न हो। उन्होंने आगे कहा कि वह इसके लिए अपना डेढ़ साल का वेतन इन मंदिरों के निर्माण के लिए दान करने को तैयार हैं।

विधायक ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं कि ताजमहल और कुतुब मीनार को तुरंत ध्वस्त कर दिया जाए। इन दो स्मारकों के स्थान पर दुनिया के सबसे खूबसूरत मंदिरों का निर्माण किया जाना चाहिए। उन दोनों मंदिरों की वास्तुकला ऐसी होनी चाहिए कि कोई अन्य स्मारक भी इसके करीब न हो।

कुर्मी ने आगे कहा कि वह कम से कम अपनी डेढ़ साल की तनख्वाह मंदिरों के निर्माण के लिए दान करने को तैयार हैं। ताजा बदलाव देश के उन सभी स्कूलों पर लागू होगा जो एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम का पालन करते हैं। एनसीईआरटी ने कहा कि बदलाव मौजूदा शैक्षणिक सत्र 2023-2024 से लागू होंगे

विशेष रूप से कक्षा 12 के पाठ्यक्रम में नवीनतम परिवर्तनों में मुगल साम्राज्य से संबंधित अध्यायों को एनसीईआरटी द्वारा इतिहास की पाठ्यपुस्तकों से हटा दिया गया था, जबकि कुछ कविताएं और पैराग्राफ भी हिंदी पुस्तक से हटा दिए गए थे। मुगल दरबार, राजाओं और उनके इतिहास पर भारतीय इतिहास के विषय-भाग 2 पाठ्यपुस्तक के अध्यायों को पाठ्यक्रम से हटा दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि चार बार के विधायक और कभी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के कट्टर आलोचक रहे रूपज्योति कुर्मी जून 2021 में कांग्रेस से भाजपा में आ गए। वह इससे पहले कांग्रेस के टिकट पर मरियानी विधानसभा सीट से जीते थे। भाजपा में शामिल होने के बाद कुर्मी उसी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के लिए फिर से चुने गए।

Related Articles

Back to top button