आम आदमी पार्टी के दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय से शुरू हुआ जश्न का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा..

मंगलवार को आम आदमी पार्टी के दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय से शुरू हुआ जश्न का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। मंगलवार को दिल्ली में कार्यकर्ताओंने जश्न मनाया। आधिकारिक तौर पर आप का चुनाव चिह्न झाड़ू रिजर्व हो गया है।

आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली संयोजक व कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि उनकी पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बनने पर मंगलवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय से शुरू हुआ जश्न का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। मंगलवार को दिल्ली में कार्यकर्ताओंने जश्न मनाया।

पार्टी मुख्यालय के बाद अब बुधवार को देश के सभी प्रदेश और जिला कार्यालयों पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्रीय पार्टी बनने का जश्न बनाएंगे। देशभर में पद यात्राएं निकालेंगे और लोगों से 9871010101 पर मिस्ड काल कर आप से जुड़ने की अपील करेंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी बनने से सबसे पहला यह फर्क पड़ेगा कि हमें विभिन्न राज्यों में चुनाव लड़ने में सहूलियत मिलेगी। दस की जगह एक प्रस्ताव से हम किसी भी प्रत्याशी का फार्म भर सकते हैं। आधिकारिक तौर पर हमारा चुनाव चिह्न झाड़ू रिजर्व हो गया है। हमें इसके लिए कही भी अर्जी नहीं देनी पड़ेगी।

‘देश की राजनीति में आया सकारात्मक बदलाव’

गौरतलब है कि मंगलवार (11 अप्रैल) आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मेरा सौभाग्य होगा अगर मेरे खून का कतरा-कतरा देश के काम आए। देश की राजनीति में सकारात्मक बदलाव लाने का श्रेय आप की सफलता को देते हुए उन्होंने कहा था कि पार्टी ने दूसरों को ईमानदारी से चुनाव जीतने का तरीका सिखाया है।

उन्होंने कहा था कि देश में 1,300 राजनीतिक दल हैं, जिनमें से केवल छह को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त है और सिर्फ तीन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और अब आप की एक से अधिक राज्यों में सरकारें हैं। केजरीवाल ने कहा था कि आप ने अन्य राजनीतिक दलों को मुफ्त बिजली देने का वादा करने के लिए मजबूर किया है, हालांकि वे ऐसा (वादा पूरा) नहीं कर रहे हैं।हम उन्हें भी ऐसा करने को मजबूर करेंगे।

केजरीवाल ने कहा था कि जब आम आदमी पार्टी का गठन हुआ, तब हमारे पास न पैसे थे और न आदमी थी। दस साल बाद अब हमारे पास आदमी बहुत हैं, लेकिन पैसे आज भी नहीं हैं। भगवान हमारे साथ हैं। आज सुबह मैं यही सोच रहा था कि कहां से कहां आ गए। इसका मतलब ऊपर वाला हमसे कुछ अच्छा कराना चाह रहा है। हमारी तो कुछ औकात ही नहीं थी। भगवान ने जीरो से यहां तक पहुंचा दिया। इसका मतलब है कि उपर वाले के दिमाग में कुछ तो चल रहा है। ऊपर वाला हमसे देश के लिए कुछ तो कराना चाह रहा है। केजरीवाल ने कहा था कि आप से जुड़ने के लिए 9871010101 नंबर पर मिस्ड काल करें।

Related Articles

Back to top button