इस मौसम में त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए आप इन हेल्दी टिप्स को कर सकते हैं फॉलो, जिससे आप त्वचा ठीक रहे …

 गर्मी में स्किन संबंधी समस्या आम है। तेज धूप त्वचा की चमक को छीन लेती है। जिससे चेहरे पर गंदगी और टैन की समस्या होती है लेकिन आप इन टिप्स को फॉलो कर ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

गर्मी का मौसम अपने साथ कई समस्याएं लेकर आता है। इस मौसम में विशेष रूप से त्वचा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। तेज धूप की वजह से सनबर्न, हीट रैशेज, मुहांसे की समस्या आम है। लेकिन इस मौसम में त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए आप कुछ हेल्दी टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। जिससे आप त्वचा की जलन और लालिमा को कम कर सकते हैं। आइए जानें….

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल

गर्मियों में सूरज की हानिकारक यूवी रेज से बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है। जिससे आप इस मौसम में होने वाले स्किन एलर्जी से बच सकते हैं। रोजाना दिन में हर दो घंटे के अंतराल पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

हाईड्रेटड रहें

गर्मी के मौसम में शरीर को हाइड्रेटड करने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना काफी जरूरी है। शरीर में पानी की कमी से भी इस मौसम में त्वचा संबंधी समस्या से परेशान हो सकते हैं, इसलिए रोजाना 8-10 गिलास पानी अवश्य पीएं।

त्वचा को मॉइस्चराइज़ रखें

गर्मी के मौसम में स्किन को कोमल रखना चाहते हैं, तो स्किन केयर रूटीन में एक अच्छी क्वालिटी की मॉइस्चराइजर जरूर रखें। इससे आप रूखी त्वचा, जलन आदि समस्या से राहत पा सकते हैं।

आरामदायक कपड़े पहनें

इस मौसम में लंबी बाजू की शर्ट जरूर पहनें। जिससे आप तेज धूप से होने वाले नुकसान से बच सकते हैं।

गर्मियों में नायलॉन, पॉलिएस्टर जैसे सिंथेटिक कपड़े पहनने से बचना चाहिए। इससे त्वचा में जलन, खुजली, लालिमा की समस्या हो सकती है।

Related Articles

Back to top button