छत्‍तीसगढ़ में एक दर्दनाक हादसा , ईंट-भट्टे पर सो रहे पांच मजदूरों की मौत..  

छत्‍तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है। यहां ईंट-भट्टे पर सो रहे पांच मजदूरों की मौत हो गई। सभी मजदूरों के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है। इस संबंध में पुलिस जांच पड़ताल की जा रही है।

छत्‍तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक दर्दनाक हादसे की खबर आ रही है। यहां ईंट-भट्टे पर सो रहे पांच मजदूरों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि धुएं में दम घुटने से पांच मजदूरों की जान चली गई। सभी मजदूरों के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है। इस संबंध में पुलिस जांच पड़ताल की जा रही है। मृत परिजनों को CM बघेल ने 2 लाख रुपये की सहायता देने का एलान किया है।

जानकारी के मुताबिक, घटना के वक्त मजदूर ईंट भट्ठे पर सो रहे थे। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि मजदूर जहां सो रहे थे, वहां ईंट भट्ठा में कच्चे ईंट को पकाने का काम चल रहा था। इसी दौरान वहां से निकलने वाले धुएं की चपेट में आने से वहां सो रहे पांच मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई।  मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

मजदूरों के मौत की हो सकती है ये वजह

दम घुटना एक ऐसी स्थिति है, जिसमें मरीज सांस नहीं ले पाता। यह अक्सर हवा की कमी या गले में कुछ फंस जाने के कारण होता है। आशंका जताई जा रही है कि ईंट-भट्टे पर सोने वाले मजदूरों के साथ ऐसा ही कुछ होगा, क्योंकि भट्टी अंदर से जल रही थी। जिससे ऊपर धुआं निकल रहा था। धुआं ज्यादा होने के कारण वे सांस नहीं ले पाए और उनकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Related Articles

Back to top button