दिल्ली सरकार का MCD के कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स के लिए गुड न्यूज, जानें क्या

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एमसीडी स्कूलों में कार्यरत कॉन्टैक्ट टीचर्स के कॉन्ट्रैक्ट को जल्द रिन्यू कर सकती है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने मंगलवार को महापौर शैली ओबरॉय के साथ एमसीडी स्कूलों के कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स से मुलाकात की। मंत्री ने उनकी समस्याएं सुनने के बाद आश्वासन दिया कि उनके कॉन्ट्रैक्ट का जल्द रिन्यू किया जाएगा।

आतिशी ने कहा कि वर्ष 2015 से पहले दिल्ली सरकार में गेस्ट टीचर्स का कॉन्ट्रैक्ट नवीनीकरण एक प्रमुख मुद्दा था, लेकिन जब हमारी सरकार आई तो कॉन्ट्रैक्ट टीचर्र के कॉन्ट्रैक्ट बिना किसी आवेदन के स्वत: ही नवीनीकृत हो जाता है। नगर निगम के स्कूलों में भी यही व्यवस्था लागू की जाएगी। एमसीडी के शिक्षकों को इस विषय पर चिंता करने की जरूरत नहीं होगी।

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में लगभग 2200 संविदा शिक्षक काम कर रहे हैं। इन्हें अनुबंध नवीनीकरण को लेकर लगातार चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसका असर एमसीडी स्कूलों में कामकाज पर पड़ रहा है।

एमसीडी स्कूलों में विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी 

वहीं, दिल्ली सरकार अब एमसीडी स्कूलों में प्राथमिक शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए कवायद शुरू कर दी है। शिक्षामंत्री आतिशी ने मंगलवार को इसे लेकर महापौर शैली ओबेरॉय के साथ शिक्षा निदेशालय व निगम अधिकारियों के साथ बैठक की। शिक्षामंत्री ने एमसीडी स्कूलों के शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाने का भी निर्देश दिया है।

Related Articles

Back to top button