सचिन पायलट दिल्ली से जयपुर के लिए हुए रवाना, जाने वजह

राजस्थान के सीएम बनने की चर्चाओं के बीच सचिन पायलट दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो गए है। पायलट सड़क मार्ग से जयपुर लौट रहे हैं। शनिवार को सचिन पायलट दिल्ली गए थे। आप को बता दें आज कांग्रेस विधायक दल की सीएम गहलोत के निवास पर 7 बजे बैठक है। पायलट बैठक में शामिल होंगे।  सीएम गहलोत को अध्यक्षता में होने वाली बैठक में प्रदेश प्रभारी अजय माकन और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूदगी में विधायक से रायशुमारी की जाएगी। सचिन पायलट सीएम के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि सबकुछ ठीक रहा तो सचिन पायलट के नाम पर आज मुहर लग जाएगी। सीएम अशोक गहलोत  का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। गहलोत 28 सितंबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

पायलट कांग्रेस विधायकों से कर रहे हैं मेल मिलाप

भारता जोड़ो यात्रा से जयपुर लौटने पर सीएम गहलोत सीधे विधानसभा पहुंचे थे। पायलट ने कांग्रेस विधायकों मुलाकात की। सचिन पायलट और विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी के बीच आधे घंटे तक बात हुई। शनिवार को पायलट फिर दिल्ली चले गए थे।  चर्चा है कि पार्टी आलाकमान के निर्देश पर ही सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायकों से मेल मिलाप करना शुरू कर दिया है। उल्लेखनीय है कि गहलोत समर्थक विधायक और मंत्री पायलट का विरोध कर रहे हैं।

गहलोत समर्थक मंत्रियों ने पायलट का किया विरोध 

गहलोत के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि गहलोत ही सीएम बने रहे इसके लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी से अनुरोध करेंगे। मंत्री परसादी लाल मीना ने कहा कि गहलोत से बेहतर सीएम कोई नहीं हो सकता है। माना जा रहा है कि गहलोत के नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले यानी 27 सितंबर को सीएम गहलोत समर्थक मंत्री और विधायक दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं। मंत्री खाचरियावास ने इस आशय के संकेत दिए है।

Related Articles

Back to top button