सतीश कौशिक के मौत के बाद मालू सुर्खियों में ,तो आइए बताते हैं कि कौन है विकास मालू..

फिल्मनिर्माता और अभिनेता सतीश कौशिक क मौत के बाद मालू फार्महाउस और विकास मालू सुर्खियों में है। सतीश कौशिक ने होली वाले दिन विकास मालू के साथ ही पार्टी की थी और इसी फार्महाउस में ठहरे थे।

 फिल्मनिर्माता और अभिनेता सतीश कौशिक क मौत के बाद मालू फार्महाउस और विकास मालू सुर्खियों में है। सतीश कौशिक ने होली वाले दिन विकास मालू के साथ ही पार्टी की थी और इसी फार्महाउस में ठहरे थे। कौशिक के साथ मालू की तस्वीरें भी अब सामने आ रही हैं। जिसके बाद से लोग दोनों के बीच रिश्तों के बारे में जानना चाह रहे हैं। आइए बताते हैं कि कौन है विकास मालू।

विकास मालू कुबेर ग्रुप के हैं मालिक

विकास मालू कुबेर ग्रुप के मालिक है, जो गुटखा, अगरबत्ती और धूप, खाद्य तेलों का उत्पादन करता है। कुबेर ग्रुप का कारोबार 50 से ज्यादा देश में फैला हुआ है। कुबेर के 45 से अधिक उद्योग संचालित होते हैं। 1993 में विकास मालू ने कुबेर ग्रपु के निदेशक के रूप में पदभार संभाला था।

कुबेर ग्रुप के मालिक विकास मालू बॉलीवुड की कई हस्तियों के बीच लोकप्रिय हैं। उन्होंने कई सितारों के साथ फोटो भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाले हैं।

निजी सचिव से की थी दूसरी शादी

विकास पहली पत्नी से विवाद के कारण अलग हो गया था। इसके बाद उसने अपनी निजी सचिव सानवी से दूसरी शादी कर ली थी। सानवी से भी विवाद होने के कारण पिछले साल उसने विकास के खिलाफ कापसहेड़ा थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवा दिया था। केस दर्ज होने के बाद उसे गिरफ्तार नहीं किए जाने पर पत्नी ने निचली अदालत में अर्जी दायर कर पति के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कराने की गुहार लगाई थी।

कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया था। कुछ माह बाद विकास ने इस नोटिस के खिलाफ उसी कोर्ट में अर्जी दायर की थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लुकआउट नोटिस पर रोक लगा दी थी और उसे पुलिस जांच में शामिल होने के निर्देश दिए गए थे। कोर्ट के आदेश पर विकास पुलिस जांच में शामिल होता रहा। इसके बाद उसने अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दायर की, जिसे कोर्ट ने रद कर दिया था।

सानवी ने लगाया हत्या का आरोप

सानवी ने विकास पर सतीश कौशिक की हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को भेजे पत्र में सानवी ने आरोप लगाया है कि विकास ने 15 करोड़ रुपये के चक्कर में सतीश कौशिक की हत्या की है।

परिवार को नहीं है कोई शक

इस मामले में अब तक कौशिक के स्वजन व उनके मैनेजर संतोष राय ने किसी तरह का शक नहीं जताया है। कौशिक के भतीजे निशान कौशिक ने मुंबई में दैनिक जागरण को बताया कि 15 करोड़ के चक्कर में कौशिक की हत्या की बात बेबुनियाद है और उन्होंने इसकी जांच के लिए पुलिस से कोई अनुरोध भी नहीं किया है।

मालू फार्महाउस में होली की पार्टी में आए थे सतीश कौशिक

सतीश कौशिक होली की पार्टी पर बिजवासन स्थित ए-5 पुष्पांजलि मालू फार्महाउस पर आए थे। वह फार्महाउस के एक कमरे में भी ठहरे थे। मौत के बाद पुलिस ने फार्महाउस को अपने कब्जे में ले लिया था। इसके साथ ही रविवार दोपहर तक सतीश कौशिक की मौत से जुड़े मामले को लेकर पुलिस खोजबीन और जांच पड़ताल करती रही। फिर फार्महाउस को खाली कर दिया। इसके पहले जिस कमरे में सतीश कौशिक ठहरे हुए थे उसे सील कर दिया है।

होली की रात फार्म हाउस में पहली मंजिल पर कौशिक की तबीयत बिगड़ने पर जब उनकी मौत हो गई तब विकास घबरा गया। उसने फार्म हाउस में मौजूद अपने साथियों से पुलिस के आला अधिकारियों से संपर्क कर मामले को दबाने को कहा। विकास नहीं चाहता था कि किसी को यह पता लगे कि कौशिक उसके फार्म हाउस में ठहरे थे और वहीं उनकी मौत हुई। खुद का नाम व फार्म हाउस का नाम मीडिया में न आए, इसके लिए दस करोड़ का खुला ऑफर दिया गया था। पुलिस इसको दबाने में भी जुट गई थी। लेकिन दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद मामले का पर्दाफाश हो गया।

Related Articles

Back to top button